Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमप्रादेशिकराजधानीराजनीति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 07 मार्च को आयेंगे दमोह, 30 करोड़ की लागत से सरंक्षण संर्वधन के कार्यों का करेंगे भूमि पूजन

nishpaksh samachar

पश्चिम मध्य रेल द्वारा आयोजित नवनिर्मित 100 फीट उंचे राष्ट्रीय ध्वज के ध्वाजारोहण एवं उदघाटन समारोह के अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल के कहा यह आंदोलन है आने वाली पीढ़ी के लिए, हमारी जिम्मेदारी का बढ़ता हुआ कदम

nishpaksh samachar
निष्पक्ष समाचार
nishpaksh samachar
निष्पक्ष समाचार

 

 

 

 

 

 

दमोह :- यह आंदोलन है आने वाली पीढ़ी के लिए, हमारी जिम्मेदारी का बढ़ता हुआ कदम हैं, जिस प्रकार से हमने देश के लिए बलिदान होने वाले लोगो को नजर अंदाज करने की गलती की हैं, वह सुधारने की जरूरत हैं, यह वर्ष महत्वपूर्ण वर्ष हैं और शताब्दी वर्ष भी है्। इस आशय के विचार केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल ने पश्चिम मध्य रेल द्वारा आयोजित नवनिर्मित 100 फीट उंचे राष्ट्रीय ध्वज के ध्वाजारोहण एवं उदघाटन समारोह में व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें:- देश की पहली चिकित्सा शिक्षा छात्र बीमा योजना मध्यप्रदेश में होगी शुरू 

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा 1842 से 1942 के स्वतंत्रता आंदोलन का टाईम तय हुआ हैं, उसमें किसी का नाम होगा तो दमोह की धरती का होगा। उन्होंने सबोधित करते हुए कहा एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात कही गई हैं, मध्यप्रदेश का पेयर स्टेट मणिपुर और नागालैण्ड हैं। उन्होंने साहित्यकार एवं कालाकार, पत्रकार, लोककला से जुडे लोगो के संस्कृतिक आदान प्रदान में साझेंदारी करने की बात कही।

यह भी पढ़ें:- गंदगी माँ नर्मदा के आंचल में नही जाए इसके प्रयास करने होंगे- प्रह्लाद पटेल

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 07 मार्च को रानीदुर्गावती की पहली राजधानी सिंगौरगढ़ में होने वाले उत्थान कार्यक्रम में सरंक्षण संर्वधन के लिए 30 करोड़ की लागत से होने वाले कार्यों का भूमि पूजन करेंगे़। उन्होंने कहा आल्हा की पत्नि के नाम से दमोह की विरासत बेलाताल में 10 करोड़ से कार्य का भूमि पूजन महामहिम करेगें, गांधी जी और लोहिया जी की ताम्र प्रतिमाए जो एक साथ स्थापित की जा रही हैं। इसके साथ आर्किलोजिकल के जोन आफिस जबलपुर का लोकार्पण राष्ट्रपति करेंगे ।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्री के खास शिवचरण पर भ्रष्टाचार के आरोप, 40 की जगह 91 लाख में बनाई 2.5 KM लंबी सड़क 

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटैल ने जनजातीय वर्ग के बीच में महामहिम की उपस्थिति, दमोह के यश गौरवगान का अभिनंदन करते हुये उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया। साथ ही इन कार्यों के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने 26 करोड़ की राशि स्वीक्रत की हैं, शेष राशि संस्कृति मंत्रालय देगी, इसके लिए पेट्रोलियम मंत्री का ह्रदय से उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

रघुपति राघव राजाराम के संगीत के साथ संगीत के महाकुंभ ‘तानसेन समारोह’ हुआ शुरू

Nishpaksh

MP BREAKING: जबलपुर में बड़ा हादसा, कई लोगों की मौत की आशंका

Nishpaksh

परियोजना अधिकारी द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर जारी किये गये निर्देश

Nishpaksh

Leave a Comment