Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
क्राइम

मध्य प्रदेश: गौशाला में सैकड़ो गायों के मिले कंकाल, ट्रक में भर कर ले जाये गए, कांग्रेस की जांच की मांग

राजधानी भोपाल में एक जीवदया गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत की वजह से बवाल शुरू हो गया है। मृत गायों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ट्रको में भर कर गायो के शव और कंकाल को ले जाया जा रहा है। कांग्रेस ने भी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी ने मांग कि है की सरकार तत्काल गौशाला पर छापा मारे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। साथ ही इस मामले में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

गौशाला कि स्थिति नरक के समान:गुप्ता 

बताया जा रहा है कि भोपाल में जीवदया गौशाला में सैकड़ो गौ माताओं के मृत होने और कंकाल मिलने के बाद कांग्रेस ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जीव दया गौशाला की हालत जानने गौशाला स्थल पहुंचा। मीडिया सूत्रो के अनुसार,भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि जीव दया गौशाला की स्थिति नरक के समान है, उन्होंने कहा कि वहां पर गायों के मृत शव पड़े हुए थे और सैकड़ों गायों के कंकाल ट्रक में भरकर अन्य जगह पर ले जाये जा रहे थे। वहां पर गौ माता के खाने पीने की कोई सुविधा नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है गौशाला में पशुसंहार कर चमड़े का कारोबार किसी बड़े व्यापार को बढ़ावा देने के लिए किया रहा है।

‘बजरंग दल के लोग गौशाला में नहीं जाने देते’

भूपेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि अगर कोई व्यक्ति गौशाला के अंदर जाता है तो उसे बजरंग दल के लोग बाहर निकाल देते हैं। जीव दया गौशाला की स्थिति का सरकार को संज्ञान लेना चाहिए। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की शिकायत पर पशु चिकित्सक वहां पहुंचे और अन्य गायों को इंजेक्शन आदि देकर उनका इलाज प्रारंभ किया। कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि वह जीव दया गौशाला पर शीघ्र ही छापा मारे और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। साथ ही कांग्रेस ने इस मामले को लेकर शीघ्र ही सड़कों पर उतर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

Related posts

पिता की आखों के सामने बेटी का अपहरण, पिता लगा रहा एसपी कलेक्टर से मदद की गुहार

Nitin Kumar Choubey

चोरी की वारदात के 8 आरोपी गिरफ्तार आरोपियों में सहायक आबकारी अधिकारी भी शामिल, अन्य 4 आरोपी फरार

Nishpaksh

नारद की नजर : कलेक्ट्रेट के वाटर कूलर में मिली शराब की बोतलें. मॉडल परिसर बनाने का सपना देख रहे कलेक्टर

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment