Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

चोरी की वारदात के 8 आरोपी गिरफ्तार आरोपियों में सहायक आबकारी अधिकारी भी शामिल, अन्य 4 आरोपी फरार

Nishpaksh Samachar

सिवनी— जिले के बंडोल थाना अंतर्गत 8 व 9 अक्टूबर की दरम्यिानी रात ग्राम बखारी में अशोक साहू के घर पर चोरी की घटना हुई थी, जहां 4 लाख 49 हजार रूपये नगद व 780 ग्राम सोने के जेवरात चुरा लिये जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी गई थी। इस प्रकरण में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है तथा अन्य चार आरोपी फरार बताये गये है। गिरफ्तार आरोपियों में जबलपुर में पदस्थ सहायक आबकारी अधिकारी राजेश पिता भागीरथ प्रसाद चौधरी का नाम भी शामिल है।

पुलिस अधीक्षक सिवनी कुमार प्रतीक ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि थाना बंडोल अंतर्गत ग्राम बखारी में हुई चोरी की वारदात के बाद अज्ञात चोरों की पतासाजी के दौरान 13 अक्टूबर 2021 को मुखबिर की सूचना के आधार पर बखारी से सिवनी आ रही बस को घेराबंदी कर वैनगंगा नदी के पास रोका जाकर तलाशी ली गई। जहां एक व्यक्ति धमेंद्र सैयाम के कब्जे से बैग में रखा हुआ नगदी बरामद किया गया, जहां पूछताछ में उक्त संदेही ने ग्राम बखारी के बाजार चौक के पास अपने साथियों के साथ मिलकर जबलपुर से बोलेरो एवं कार से आकर घटना को अंजाम देना बताया। चोरी किये गये माल को जबलपुर में जाकर सभी साथियों के साथ बांटा जाना स्वीकार किया।

धमेंद्र सैयाम से पूछताछ में सामने आई जानकारी के अनुसार सिवनी पुलिस ने दो टीम बनाकर जबलपुर, मंडला व डिंडौरी रवाना किया, जहां जबलपुर से कलेक्ट्रेट के समीप घेरा बंदी कर संदेही पांच-छह लोगों से पूछताछ की गई। जहां संबंधितों ने चोरी की घटना को अंजाम देना तथा सोने के जेवरात को व्यापारी गोलू सराफ नवदीप ज्वेलर्स जबलपुर को बेचा जाकर आपस में बंटवारा किया जाना बताया। आरोपियों द्वारा चोरी की वारदात के लिये तीन अलग-अलग कार का उपयोग किया गया, जिन्हें पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से जब्त किया। इस घटना क्रम में मुख्य आरोपी धर्मेंद्र सैयाम व राजेश चौधरी है, जिन्होंने कार्य योजना के तहत अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

बताया गया कि इस प्रकरण में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें धर्मेंद्र पिता सुखराम सैयाम ग्राम भीमपार थाना शहपुरा जिला डिंडौरी, अमित सिंह पिता ईश्वर सिंह शिकरवार गोरखपुर जबलपुर निवासी, राधेश्याम पिता ताराचंद टेंभरे निवासी बरघाट, पवन पिता अंबिका प्रसाद सेन निवासी घमापुर जबलपुर, शनि पिता पी.पी. जोजक रांझी जबलपुर निवासी, द्वारका पिता लखनसिंह ठाकुर निवासी जबलपुर, देवेंद्र पिता रमेश पाठक हनुमान ताल जबलपुर, सहायक आबकारी अधिकारी जबलपुर राजेश पिता भागीरथ प्रसाद चौधरी निवासी मुंगवानी रोड सिवनी को गिरफ्तार किया गया, इन आरोपियों के कब्जे से कुल राशि 27 लाख 55 हजार रूपये, एक बोलेरो वाहन, एक टाटा ज्येष्ठ कार, एक आई-20 कार बरामद की गई, इस तरह से पुलिस ने कुल जब्त मसरूका 46 लाख 55 हजार रूपये बताया है।

Related posts

गैर ईसाई लोगों ने धर्मांतरण के आरोपी लाल बंधुओ के समर्थन में दिया ज्ञापन, तो हिंदू संगठन ने अंबेडकर चौक पर लाल के दलालों की निकाली अर्थी

Nishpaksh

आचार्य विद्यासागर गौ-संवर्धन योजना में 10 लाख तक ऋण लेकर शुरू कर सकते हैं स्वयं का रोजगार

Nishpaksh

दमोह उपचुनाव 2021– भाजपा खेमे में स्थानीय और बाहरी को लेकर हाथापाई

Nishpaksh

Leave a Comment