Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यराजनीति

कोविड-19 के दौरान पुलिस ने बेहतर काम कर मानवता और परोपकार का संदेश दिया- प्रहलाद पटेल

दमोह- केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद सिंह पटेल ने मध्यप्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम भोपाल द्वारा नवनिर्मित अर्ध शहरी थाना भवन पथरिया लोकार्पित किया। इस अवसर पर पथरिया विधायक श्रीमती राम बाई गोविंद सिंह परिहार, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, सागर रेंज के आईजी अनिल शर्मा, पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान विशेष रूप से मौजूद थे।

इस अवसर पर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा जब भी कोई घटना होती है, तो घटनाओं के बाद पुलिस के संबंध में धारणा बनती है। धारणा अच्छी और खराब दोनों तरह की हो सकती है। लेकिन जब देश में विभाजित है। 19 चल रहा था, तब पुलिस ने अच्छा कार्य किया मानवता और परोपकार का संदेश दिया। केंद्र सरकार ने हाल ही में अच्छे कार्य करने वाले थाने को प्रचारित किया, मणिपुर के थाने को यह सम्मान मिला है, तो फिर हमारे यहां के थानों को क्यों ये पुरस्कार नहीं मिल सकता है। मुझे उम्मीद है कि हमारे जिले के थानों को भी अच्छे कार्य करने का सम्मान जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को हमेशा न्याय के कार्य करना चाहिए।

 इस अवसर पर पथरिया विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार ने कहां में अपने लिए गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ कि दमोह जिले का पहला सर्वे सुविधाजनक पुलिस थाना भवन का आज लोकार्पण हुआ है। मध्यप्रदेश मे डायल 100 के माध्यम से अब प्रदेश की पुलिस घर.घर पहुंच रही है जिससे अपराध पर अंकुश लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि तीज त्यौहार में पुलिस प्रशासन के ही एक ऐसे अधिकारी। पीड़ित होने है, जो अपने तीज त्यौहार छोडकर आम.जन की सुरक्षा मे लगे रहते है।

इस दौरान सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने अपने उदबोधन में कहां कि अच्छी इमारत के निर्माण होने से हमारे पुलिस के भाषणो का अच्छा दिमाग से कार्य करने में मन लगता है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक सेवा अवधि का जिक्र करते हुए कहा कि जब मैं पुलिस विभाग मे नौकरी शुरू की तब हमारे थाने में जब फरियादी रिपोर्ट लिखाने आते थे। तब ना पेपर, ना कार्बन मिलता था और तो और हमारी पुलिस के भाषणो को जब किसी मामले मे जांच करने जाना पड़ता था तब ना तो उन्हें पेट्रोल, डीजल और वाहन भी नहीं मिलता था, लेकिन अब सरकार के द्वारा पुलिस विभाग को सभी सुविधा उपलब्ध है। है। किया जा रहा है। मध्यप्रदेश की सरकार पुलिस विभाग के प्रति बहुत अच्छा कार्य कर रही है। नया थाना भवन लोकार्पण होने से पुलिस परिवार का मनोबल बढ़ा है।

पथरिया में आयोजित कार्यक्रम में दमोह पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए सभी को इंगित किया। उन्होने बताया पथरिया मे 94 लाख की लागत से भवन बनकर तैयार हुआ है। भवन मे थाना प्रभारी कक्ष, महिला और पुलिस बंदी गृह, पुलिस के जवानों को रहने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। उन्होंने पुरुष और महिला प्रसाधन की व्यवस्थाए मेमोरी रूम के साथ सीसीटीवी रहित पथरिया का नव निर्मित भवन के लोकार्पण में अल्प समय मे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के महान समय के साथ ही आमंत्रित किए गए का आभार जताया

Related posts

दमोह: खेत पर काम से गई नाबालिग लड़की से रेप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Nishpaksh

एमपी का विकास दर 2021-22 में मौजूदा कीमतों पर 19.74% तक पहुंच गया: राज्यपाल मंगूभाई पटेल

Admin

नौरादेही में बाघ परिवार के लिये, पेंच अभ्यारण्य से लाए गए 63 चीतल

Nishpaksh

Leave a Comment