Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमप्रादेशिकराजधानीराजनीति

दो बसें जप्त, लाखों रुपया बकाया होने पर हुई कार्रवाई

nishpaksh samachar

13 वाहनों से 45000 पेनाल्टी वसूल

सागर – क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि परिवहन आयुक्त, मध्यप्रदेश ग्वालियर से प्राप्त निर्देशों के पालन में जिले में चल रहे अवैध वाहनों के संचालन, ओव्हरलोड एवं बकाया वाहनों से मोटरयानकर की वसूली के संबंध में प्रवर्तन अमले के साथ मंगलवार को संयुक्त रूप से वाहनों पर कार्यवाही की गई। यह चैकिंग की कार्यवाही मुख्य बस स्टेण्ड, खुरई बस स्टेण्ड एवं शहरी क्षेत्र में गई।

यह भी पढ़ें-: बस स्टेण्ड साइड से जिला अस्पताल का गेट बनवाने के केन्द्रीय राज्यमंत्री ने दिये निर्देश 

चैकिंग के दौरान 35 वाहनों की जांच की गई जिनमें से यात्री क्रमांक MP10P1333 पर 1 लाख 34 हजार 344 रूपये  एवं यात्री क्रमांक MP38P0230 पर 1 लाख 26 हजार 375 रूपये  टैक्स विभागीय पोर्टल पर बकाया प्रदर्शित होने से उन्हें जप्तकर कार्यालय परिसर में रखा गया है, जिसमें से यात्री क्रमांक MP38P0230 द्वारा आज ही 1लाख 2 हजार 376 ऑनलाईन जमा किया गया है।

साथ ही 13 यात्री वाहनों में मौके पर वाहन से सबंधित दस्तावेज परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र एवं अन्य कमियां पाये जाने से उन वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर 45 हजार रूपये मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत् शमन शुल्क वसूल किया गया।

यह भी पढ़ें-: शराब माफिया के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर 

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।

साथ ही समस्त वाहन स्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग निरंतर जारी रहेगी।

Related posts

फर्जी फिश कंपनी के संचालन से सावधान रहने की अपील

Nishpaksh

नारद की नज़र : दमोह में हाथ कमल में या कमल हाथ में

Nishpaksh

10 साल शौचालय में रहीं जूही देश के लिए जीतीं.. अब मिली सरकारी नौकरी

Nishpaksh

Leave a Comment