Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिकराजनीतिव्यवसायस्थानीय मुद्दा

मुरम उठान की स्वीकृति निरस्त कर उत्खनन कर्ता पर कार्रवाई करेगा खनिज विभाग, ऊमरी गांव में अवैध खनन का मामला

दमोह :- जिला मुख्यालय के चारों ओर इन दिनों अवैध खनन का कारोबार काफी फल-फूल रहा है। जिला मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर बसे ऊमरी गांव का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें शासकीय भूमि में उत्खनन कर मुरम शहर के आसपास की कृषि भूमि में डालकर कालोनियों का निर्माण हो रहा है। इस तरह के अवैध खनन को लेकर हमेशा राजनीतिक संरक्षण की बात भी सामने आती हैं।

जिला मुख्यालय के अथाई, सिंगपुर, अमाटा, किल्लाई जैसे अनेक क्षेत्र है जहां मुरम खनन का कारोबार फल फूल रहा है।

यही नहीं इस तरीके का अवैध कारोबार करने वालों ने अब दमोह नरसिंहगढ़ रोड पर बसे ऊमरी गांव को अपना गढ़ बना लिया है और उत्खनन कर्ता खनिज विभाग को भ्रमित कर खनन कार्य में जमकर लगे हुए हैं।

अगर सूत्रों की माने तो ऊमरी गांव में उत्खनन करने वालों ने खनिज विभाग से पूर्व में खनन हुई मुरम को उठाने की इजाजद एक लाख रुपए की राशि जमा कर ली है, जिसकी आड़ में उक्त स्थान पर बड़ी तादाद में मुरम का उत्खनन चल रहा है। जिसका वीडियो वायरल होते ही खनिज अधिकारी ने मुरम उठाव की स्वीकृति निरस्त कर कार्रवाई करने की बात कही है।

आपको बता दें इस क्षेत्र में पहले भी अवैध मुरम का कारोबार करने वालों पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है। जो जुर्माना भरना तो दूर आज भी अवैध खनन करने में लगे हुए हैं। अब देखना होगा इस दफा खनिज विभाग इन अवैध कारोबारियों पर क्या कार्रवाई करता है।

Related posts

अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए सदैव कार्य करेगा यह मंच – चंद्र कुमार वलेजा

Nishpaksh

Mission Hospital Case : बिना लीज के फर्जी कागज दिखाकर लेते रहे NOC, अब बटोर रहे हमदर्दी

Nitin Kumar Choubey

माइसेम सीमेंट फैक्ट्री और पंचम नगर परियोजना के कुरूक्षेत्र का शकुनि कौन, किसने फेंके पांसे..?

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment