Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

वायरल विडिओ से पुलिस पहुंची गांजे के बगीचा तक, बीट गार्ड ने सरकारी बंगले के पीछे लगा रखे थे बड़े-बड़े पेड़

Nishpaksh Samachar

दमोह – मगरोंन थाने के फतेहपुर गांव में वन विभाग के वीट गार्ड के सरकारी बंगले के पीछे बने बगीचा में पुलिस ने 3 बड़े गांजे के पेड़ जब्त किए हैं। इस मामले में पुलिस ने बीट गार्ड को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है, जिसे आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बताया जा रहा था कि फतेहपुर गांव के वन विभाग के बीट गार्ड के सरकारी बंगले के पीछे बगीचा में गांजे के पेड़ लगे हुए। इस वीडियो को जैसे ही मगरोन थाना पुलिस ने देखा पुलिस हरकत में आई और इस बात की पुष्टि करने के लिए भेजा।

पुलिस ने जाकर पुष्टि की तो वहां पर गांजे के पेड़ लगे हुए थे। इसके बाद मगरोन थाना प्रभारी मनोज यादव को जानकारी दी गई। पुष्टि होने के बाद मगरोन थाना प्रभारी के साथ फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र सिंह परिहार और बाकी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने आरोपी बीट गार्ड प्रकाश दुबे को भी बुलाया और सामने खड़े होकर उस वीट गार्ड से ही उन पेड़ों को उखड़वाया।

इसके बाद पुलिस ने गांजे के साथ बीट गार्ड को भी गिरफ्तार किया और उसे फतेहपुर चौकी ले गए। फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र का कहना है कि आरोपी को कल शाम को गिरफ्तार किया गया था आज उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब 5 से 6 फीट के तीन बड़े गांजे के पेड़ जब्त किए गए हैं, जिसमें करीब 10 से 15 किलो गांजा निकल सकता है।

वीट गार्ड के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। तो वहीँ वन विभाग के डीएफओ एमएस उईके का कहना है कि उन्हें भी सूचना मिली है कि उनके एक बीट गार्ड को पुलिस ने गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। परिक्षेत्र के रेंजर ने उन्हें अभी लिखित प्रतिवेदन नहीं भेजा है। जैसे ही उनके पास प्रतिवेदन आता है वह तत्काल ही संबंधित वीटगार्ड को निलंबित कर देंगे।

Related posts

भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी फेल?

Nishpaksh

औचित्यहीन निर्माण कार्यों का स्थानीय जता रहे विरोध

Nitin Kumar Choubey

MP कोरोना अपडेट: गुजरात से भेजे गए ऑक्सीजन के टेंकर को बीजेपी नेताओं ने इंदौर में रोककर घंटो पूजा-पाठ कर फोटो सेशन के बाद किया रवाना

Nishpaksh

Leave a Comment