Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

भारतीय जनता पार्टी के नेता बेलगाम हो गये- मनु मिश्रा

nishpaksh samachar

जिला कांग्रेस कमेटी ने उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में हुई किसानों व अन्य की हत्या की जांच व मुआवजें एवं तीन कृषि कानून को वापस लेने की मांग की इस दौरान इन्होंने पुतला दहन का प्रयास भी किया परंतु पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड वाहन से पानी बौछार से असफल कर दिया गया। इसके बाद कमेटी द्वारा कलेक्टर को, राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार के माध्यम से दिया गया।

nishpaksh samachar
पुतला दहन का प्रयास विफल करती पुलिस व फायर ब्रिगेड

दमोह – जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में स्थानीय अम्बेडकर चौक पर उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेताओं द्वारा किसानों की नृशंस हत्या के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा ने अनेक कांग्रेसियों के साथ राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा एवं जिला कांग्रेस सेवादल के द्वारा उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य एवं केन्द्रीय ग्रह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा का पुतला फूका गया।

Read also – नारद की नज़र – अफसरशाही पर दमोह विधायक ने बयां किया दर्द..जन चौपाल में जन सुनवाई पर उठाये सवाल..!

nishpaksh samachar
किसानों की हत्या और मुआवजे मांग करते कांग्रेस नेता

भाजपाई कानून को हाथों में लेकर निर्दोष किसानों पर कातिलाना हमला करने में लगे – जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा ने उक्त अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता बेलगाम हो गये, वह कानून को अपने हाथों में लेकर निर्दोष व्यक्तियों पर किसानों पर कातिलाना हमला करने में लगे है। प्रजातंत्र की हत्या की जा रही है घटना के तत्काल जांच सी.बी.आई. से कराई जाये।

Read also – नारद की नज़र – जिम्मेदारों की रग-रग में बसा भ्रष्टाचार, जनप्रतिनिधि बन गए करोड़पति, समस्या जस की तस

nishpaksh samachar
सीबीआई जांच की मांग करते कांग्रेस पदाधिकारी

हक़ मांगने की जगह भाजपा हिंसा से जबाब दे रही – महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधी श्रीवास्तव ने कहा आज आदमी को हक मांगने की जगह भाजपा द्वारा हिंसा से जबाब दिया जा रहा है जो न्यायोचित नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की सरकारे मंहगाई बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए पहले धर्म का सहारा लेती थी अब वह निर्दोषो पर जबरन हमला कर के देश का अमन चैन भंग करना चाहती है।

Read also – नारद की नज़र – अवैध अतिक्रमण को वैध करने की तैयारी, नगर पालिका दमोह का दोहरा चरित्र

nishpaksh samachar
राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन

भाजपा सरकारों को अविलंब बर्खास्त किया जाये – कांग्रेस नेत्री जया ठाकुर सहित अनेक कांग्रेसियों इस घटना को शर्मनाक बताया और कहा हरियाणा के सी.एम मनोहर लाल खट्टर दंगाईयो का हौसला आफजाई कर रहे है। ऐसी भाजपा सरकारों को अविलंब बर्खास्त किया जाये और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाये एवं किसानों को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाये। इस अवसर पर संजय चौरसिया, वीरेन्द्र ठाकुर, रजनी ठाकुर, गीता ठाकुर, नौशाद खान सहित अनेक कांग्रेसियों की उपस्थिति रही।

Read also – ब्लॉक स्तरीय मैनेजमेंट ग्रुप की पहली बैठक में ही कमियां आई सामने, कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने खड़े किए सवाल

            गौरतलब है कि यूपी के लखीमपुर खीरी में नए खेती कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया था। इसमें 8 लोगों की मौत हुई। कुछ अन्य घायल हैं। दरअसल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा और यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य एक कार्यक्रम के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे थे। जब इसकी जानकारी कुछ किसानों को हुई तो वे हेलीपेड पर पहुंच गए। आरोप है कि इसी बीच अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा गाड़ियों के काफिले के साथ वहां पहुंचे। कुछ गाड़ियां किसानों को टक्कर मारते हुए निकलने लगीं, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा में घायल एक पत्रकार की मौत हो गई। एक चैनल के तहसील रिपोर्टर रमन कश्यप (35 वर्ष) की मौत की खबर आ रही है। उनके पिता रामदुलारे ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचकर उनके शव की पहचान की है।

Related posts

कार्यकाल बीत रहा हटा विधायक को नहीं पता ब्लाॅक में कौन है अधिकारी, बजट सत्र में जनता से जुड़ा मुददा न उठाकर पूंछा महिला बाल विकास में कौन है अधिकारी

Nitin Kumar Choubey

लापरवाही से बस चलाने वाले आरोपी ड्राईवर को 1 वर्ष की सजा

Nishpaksh

दो माह पूर्व बीवी-बच्चों को मारकर घर में किया दफन, उसी जगह पर बैठकर खाता था खाना

Admin

Leave a Comment