Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिक

दो साल पहले हुई चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, दो थाना प्रभारी की मानी लापरवाही

NISHPAKSH SAMACHAR
पुलिस अधीक्षक ने पूर्व में पदस्थ थाना प्रभारियों की लापरवाही मानी, कहा गंभीरता से नहीं किए गए थे प्रयास

दमोह– बीते दो वर्ष पूर्व 21 –22 सितंबर की दरमियानी रात में तेजगढ़ थाना क्षेत्र के पतलौनी गांव में शारदा माता मंदिर के गेट को तोड़कर चोरों द्वारा माता के जेवर और दान पेटी से रुपए चुराने का मामला सामने आया था। जिसकी रिपोर्ट पतलौनी निवासी भगवत सेन द्वारा की गई थी। उक्त अपराध दर्ज होने के बाद तत्कालीन थाना प्रभारी कमलेश तिवारी और विकास सिंह चौहान एवं वर्तमान थाना प्रभारी बृजेश पांडे द्वारा विवेचना की गई थी। जिसका पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस में किया खुलासा।

एसपी ने माना पूर्व में गंभीरता से नहीं हुए प्रयास – प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने कहा की विगत दिनों तेंदूखेड़ा में क्राइम मीटिंग ली थी इस दौरान एसडीओपी तेंदूखेड़ा को निर्देशित किया गया था कि पुराने संपत्ति संबंधी अपराधों का पता लगाने में गंभीरता से प्रयास नहीं किए गए हैं। आप और सभी थाना प्रभारी को इस तरह के सभी पुराने प्रकरणों चाहे वह वाहन चोरी के हो या संपत्ति चोरी के सभी में पता साजी के हर संभव प्रयास करने है।

Read also- आम आदमी फिर हुआ पुलिस की बर्बरता का शिकार 

आरोपियों से जेवर और नगदी हुई बरामद – पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बाद तेजगढ़ थाना प्रभारी बृजेश पांडे ने मंदिर में हुई चोरी का पता लगाने मुखबिर लगाए । मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी ने दो आरोपी सौरभ लोधी और जितेंद्र लोधी से पूछताछ की गई और उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपियों की निशानदेही के आधार पर 40 हजार रुपए का चोरी हुआ जेवर और 600 रुपए नगद बरामद भी कर लिए गए।

Read also- थरिया पुलिस का कारनामा, एक ही जगह पर बार-बार कार्रवाई कर पकड़ रही अवैध कच्ची शराब !

आरोपी की कार्यप्रणाली – पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकरण में मुख्य आरोपी पथरिया थाना क्षेत्र के जेरठ निवासी हल्ले लोधी है जो फिलहाल जेल में बंद है। यह आदतन चोर एवं अपराधी है यह रिश्तेदारी में ग्राम बंसीपुर आया था। बंसीपुर के रिश्तेदार सौरभ व जितेन्द्र लोधी के साथ पतलोनी मन्दिर में चोरी का प्लान बनाया और रात्रि में चोरी भी की है। सामान्यतः मन्दिर या सुनसान मकान को निशाना बनाना इनकी आदत है।

Read also- होटलों में परोसी जा रही शराब..आबकारी विभाग नहीं खुलवाएं गायब हुए अहाता  

प्रेस कांफ्रेंस की खास बात – विगत दिनों मुख्यमंत्री से फटकार खाए दमोह पुलिस अधीक्षक आजकल छोटी छोटी बातों का भी खुलासा कांफ्रेंस के माध्यम से करने में लगे है, इस कांफ्रेंस में उन्होंने हिंडोरिया थाना में हुई 10 हजार की लूट, तेंदूखेड़ा थाना में बाइक चोरी और तेजगढ़ थाना में दो साल पहले हुई चोरी का खुलासा किया है। जबकि इससे बड़े बड़े मामले संबंधित थाना प्रभारी अपने चहेतों के माध्यम से मनमर्जी की विज्ञप्ति जारी कर वाहवाही लूटने का प्रयास कर लेते हैं।

Related posts

ईओडब्ल्यू सागर की कार्रवाई

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! इन जिलों मे है बारिश पड़ने के आसार

Nishpaksh

सागर की अमूल्य धरोहरों को सहेजने के लिए मुहीम शुरू हुई

Nishpaksh

Leave a Comment