Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

नए साल में निजीकरण का विरोध: विद्युत उद्योग बचाओ अभियान के तहत पथरिया में दिये ज्ञापन

निष्पक्ष समाचार

बिजली ही नहीं विद्युत उद्योग बचाओ अभियान की आग पहुँची पथरिया,

विधायक सांसद एवं अन्य प्रतिनिधियों के नाम दिए ज्ञापन,

पथरिया-: बिजली के निजीकरण का विरोध अब तेज होने लगा है। इसके लिए बिजली संगठनों की रणनीति बनी है। नए साल में निजीकरण का विरोध किया जाएगा। 3 जनवरी से बिजली ही नहीं विद्युत उद्योग बचाओ जनजागरण अभियान की शुरुआत हुई थी जिसकी आहट आज तहसील पथरिया भी पहुँच गयी, जहा दमोह जिले के समस्त अधिकारी वर्ग ने मिलकर निजीकरण नारो एव पोस्टरों के माध्यम विरोध किया साथ ही प्रतिनिधियों को ज्ञापन देकर अपील की। यूनाइटेड फोरम द्वारा हुई बैठक में निजीकरण विरोधी संकल्प वर्ष 2021 घोषित किया है। कर्मचारियों ने बताया की अभियान में कंपनी मुख्यालय से वितरण केंद्र स्तर तक पोस्टर व पर्चे के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

सभी रीजनल स्तर पर जन जागरण सेमिनार व सभा का आयोजन किया जाएगा। इनमें बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों, आम उपभोक्ताओं तथा किसानों तक निजीकरण के नुकसान के बारे में बताया जाएगा। अभियान अंतर्गत सभी जिला एवं संभागीय इकाइयों द्वारा विधायक व सांसद सहित जनप्रतिनिधियों को बिजली के निजीकरण के विरोध में ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

3 तारीख से हुए अभियान में बिजली कम्पनी के कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने बताया कि केंद्र द्वारा जिस तरह से निजीकरण किया जा रहा है वह आने वाले समय मे सबसे ज्यादा हानिकारक है इसका सीधा असर मध्यम और निचले वर्ग के परिवारों पर पड़ेगा, निजी कम्पनी सेवा नही लाभ के लिए काम करेगी। वही यूनियन अधिकारी लक्ष्मण सिंह बिजली विभाग ने बताया कि हम सभी आज यहाँ केंद्र द्वरा बिजली विभाग को निजीकरण करने के विरोध में एकत्रित हुए हैं हमारी जो मांगे हैं और निजीकरण से दुष्प्रभाव को लोगो तक साझा करने एव प्रतिनिधि वर्ग को अवगत कराने के उद्देश्य से आये हैं।

यह अभियान 3 जनवरी से प्रारम्भ हुआ जिसका उद्देश्य लोगो को निजीकरण से होने वाले नुकसान से अवगत कराना है एवं इसकी आंदोलनात्मक गतिविधियों के बारे में पोस्टर के माध्यम से बताया जा रहा है जिसमे 3 जनवरी से 21 फरवरी तक के क्रियाकलापों को बताया गया एवं 21 फरवरी को मांगे पूरी न करने पर विशाल रैली एव धरना प्रदर्शन भोपाल में मुख्यमंत्री के खिलाफ किया जाएगा।

ये रहे मौजूद: जनजागरण अभियान वर्ष 2021 के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से आज पथरिया के बिजली कर्मचारियों एवं जिले के अधिकारियों द्वारा एकत्रित होकर समस्त प्रतिनिधि वर्ग को ज्ञापन दिया जिसमे आकाश राज सहायक अभियन्ता पथरिया, महेश महतो कनिष्ट अभियंता पथरिया ग्रामीण,कर्मचारियों में राममिलन सेन,जागेश्वर विश्वकर्मा, रामलाल पटेल, एव यूनियन पदाधिकारी लक्ष्मण सिंह राजपूत, एल पी तिवारी, आर के विश्वकर्मा, विजय श्रीवास्तव, दीपक धुर्वे,गुरदीप सिंह,मनीष दुबे ,गौतम सतनामी एव समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Related posts

सिवनी: दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, सीएम ने शोक व्यक्त किया

Nishpaksh

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा अल्पसंख्यक वर्ग पूरी तरहे से सुरक्षित महसूस कर रहा है

Nishpaksh

दमोह उपचुनाव 2021– भाजपा खेमे में स्थानीय और बाहरी को लेकर हाथापाई

Nishpaksh

Leave a Comment