Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतप्रादेशिकराजधानीराजनीति

बड़े-बड़े देशों में नौकरी छूट रही और हमारे यहां युवाओ को रोजगार मिल रहे हैं- राहुल सिंह

निष्पक्ष समाचार

दमोह सीआईआई मॉडल करियर सेंटर दमोह एवं जिला रोजगार कार्यालय द्वारा संयुक्त रूप से दो दिवसीय जिला स्तरीय मेगा रोजगार मेले का आयोजन शास. पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में किया गया । रोजगार मेले में करियर मार्गदर्शन सत्र एवं करियर प्रदर्शनी के साथ-साथ विभिन्न सेक्टर्स की 25 कंपनियां शामिल हुई। जिसमे आज 1506 युवाओं का चयन हुआ। इसमें 1388 युवाओं को विभिन्न कम्पनियों द्वारा जॉब ऑफर और 118 युवाओं का प्राथमिक चयन कर प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस आशय की जानकारी जिला रोजगार अधिकारी दमोह ने दी। उन्होंने बताया यहां 2784 पंजीयन हुए और 22 कंपनियों द्वारा सहभागिता दी गई। 118 युवाओं को ट्रेनिंग बाद जॉब ऑफर दिया जायेगा।

बड़े-बड़े देशों में नौकरी छूट रही और हमारे यहां युवाओ को रोजगार मिल रहे हैं -पॉलीटेक्नीक महाविद्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेले में वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा पूरी दुनिया जब इस वैश्विक बीमारी से लड रही है, महामारी से जूझ रही है, बड़े-बड़े देशों में लोगों की रोजगार छिन रहे हैं, लोग नौकरी नहीं कर पा रहे हैं, ऐसी स्थिति में देश के प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी को साधुवाद देना चाहता हूं, उनकी कार्यकुशलता को साधुवाद कि इस वैश्विक महामारी में इतना बड़ा रोजगार का मेला लगाकर युवाओ को नौकरी दे रहे हैं और हमारे नौजवानों को रोजगार से जोड़ रहे हैं।

NISHPAKSH SAMACHAR
प्रीतम सिंह लोधी (जिलाध्यक्ष भाजपा)

रोजगार मेले से युवाओ के आत्मनिर्भर बनने का मिला अवसर– भा.ज.पा. जिला अध्यक्ष प्रीतम लोधी ने कहा देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार काम कर रही है, प्रधानमंत्री ने कहा था सबका साथ सबका विकास। सभी का विकास करने के लिए प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत की कल्पना की है, उसके उपलक्ष्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहे हैं उसी के परिपेक्ष्य में आज प्रदेश भर के सभी जिलों में रोजगार उत्सव के रूप में मनाया जा रहा हैं, युवाओ को रोजगार देने की बात आज मध्यप्रदेश में हो रही हैं।

निष्पक्ष समाचार
रामबाई गोविंद सिंह परिहार (पथरिया बिधायक )

युवाओ को रोजगार मिलेगा अच्छी बात  पथरिया विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार ने कहा यहां लगभग 3000 युवाओ को नौकरी दी जाएगी, यह बहुत अच्छी बात है, अगर हो सके तो प्राथमिकता गरीब बेटा-बेटियों से करनी चाहिए। उन्होंने कहा आज लगभग 3000 नौजवान बेटा-बेटियों को रोजगार मिलेगा, जिससे देश के साथ-साथ उनके भविष्य भी बनेगें, देश और प्रदेश का भविष्य बनाना है तो रोजगार पहले गरीब परिवार के बेटा-बेटियों को ही देना चाहिए, जरूरतमंदों के लिए हमें कुछ करना चाहिए।

NISHPAKSH SAMACHAR
मालती असाटी (पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष)

यह मत सोचिए कि यह छोटा रोजगार है   पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी ने कहा अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार लेने के लिए आज अवसर है, क्योंकि यह कंपनियां आपके घर पर ही आई है, आपको यहां-वहां नहीं भटकना पड़ रहा है, रोजगार मिलने से आप निरंतर गति की ओर अग्रसर रहेंगे, साथ ही सीखने को भी मिलेगा। उन्होंने कहा आप कंपनियों में जाइए, यह मत सोचिए कि यह छोटा रोजगार है, आपको रोजगार से जुड़ने का अवसर मिला, रोजगार से जुड़े, अपने परिवार का भविष्य बनाये, आपको शुभ अवसर मिला है, लाभ प्राप्त करें, यहां लगभग 30 कंपनियां आई हुई है उनके पास ज्यादा से ज्यादा आवेदन पहुंचे, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके।

NISHPAKSH SAMACHAR
तरुण राठी (कलेक्टर दमोह)

किसी कंपनी को ज्वाइन करते हैं तो उन्नति निश्चित-  कलेक्टर तरूण राठी ने कहा रोजगार मेला मध्यप्रदेश शासन की बहुत अच्छी पहल हैं, मुख्यमंत्री द्वारा निर्णय लिया गया था कि पूरे प्रदेश में 20 जनवरी को एक साथ रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा साथ ही इसे उत्सव के रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण को सुनकर हमें एक नई ऊर्जा मिलेगी, आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है कि युवा नौकरी की तलाश अलग-अलग जगहों पर करते हैं वह एक स्थान पर हमकों लगभग 30 कम्पनियों द्वारा दिया जायेगा। उन्होंने कहा सभी युवाओं से आग्रह है कि हमें नौकरी ज्वाइन करने बहुत कम लोग जा पाते है, शुरूआत में हमारा पैकेज थोड़ा कम जरूर हो सकता हैं, उसमें हम बहुत ज्यादा बचत नहीं कर पाते हैं, हमें अपने दीर्घ काल के बारें मे सोचना चाहिए, अगर हम किसी कम्पनी को ज्वाइन करते है तो निश्चित तौर पर हमारी उन्नति होती रहती हैं।

Related posts

गंदगी माँ नर्मदा के आंचल में नही जाए इसके प्रयास करने होंगे- प्रह्लाद पटेल

Nishpaksh

सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवन राम से की, भड़क गए नरोत्तम मिश्रा

Nishpaksh

MP- आसमान से गिरी आफत 5 की मौत, 18 से ज्यादा घायल

Nishpaksh

Leave a Comment