Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

राहत की खबर: दमोह जिले को हर घंटे मिलेंगे 15 ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिवीर इंजेक्शन की नहीं होगी कमी

दमोह- मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं दमोह जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कलेक्टर सीएमएचओ एवं सीएस से फोन पर चर्चा कर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की इस दौरान उन्होंने कहा कि आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये जबलपुर कमिश्नर से चर्चा हुई है। दमोह के लिए अब प्रति घण्टे 15 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। एक दिन पहले 75 रेमडेसिविर इंजेक्शन दमोह पहुँचे थे, जरूरत के मुताबिक और इंजेक्शन की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। टेस्टिंग बढ़ायी जा रही है। अब तक दमोह के कोरोना सैम्पल की जांच सागर में होती थी, लेकिन सागर में भी ज्यादा जांचे होने की वजह से दमोह के सैम्पल पुणे भेजे जा रहे हैं जिनकी रिपोर्ट 48 घण्टे के अंदर प्राप्त हो रही है।

इसके साथ ही प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर और एसपी को जनता कर्फ्यू सख्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, बिना वजह घर दे बाहर निकलने वालों को समझाइश दे, साथ ही लोगो से मास्क लगाने की अपील करें। गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट पिछले दिनों पॉजिटव आयी थी। फिलहाल वे पूर्णतः स्वस्थ है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विभागीय काम निपटा रहे हैं।

Related posts

जबलपुर में जल्दी ही बनेगा देश का पहला जियो पार्क

Nishpaksh

आचार्य विद्यासागर गौ-संवर्धन योजना में 10 लाख तक ऋण लेकर शुरू कर सकते हैं स्वयं का रोजगार

Nishpaksh

अखिलेश पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का तंज कहा :वो न राम के वंशज हैं न कृष्ण के

Admin

Leave a Comment