Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

राहत की खबर: दमोह जिले को हर घंटे मिलेंगे 15 ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिवीर इंजेक्शन की नहीं होगी कमी

दमोह- मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं दमोह जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कलेक्टर सीएमएचओ एवं सीएस से फोन पर चर्चा कर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की इस दौरान उन्होंने कहा कि आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये जबलपुर कमिश्नर से चर्चा हुई है। दमोह के लिए अब प्रति घण्टे 15 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। एक दिन पहले 75 रेमडेसिविर इंजेक्शन दमोह पहुँचे थे, जरूरत के मुताबिक और इंजेक्शन की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। टेस्टिंग बढ़ायी जा रही है। अब तक दमोह के कोरोना सैम्पल की जांच सागर में होती थी, लेकिन सागर में भी ज्यादा जांचे होने की वजह से दमोह के सैम्पल पुणे भेजे जा रहे हैं जिनकी रिपोर्ट 48 घण्टे के अंदर प्राप्त हो रही है।

इसके साथ ही प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर और एसपी को जनता कर्फ्यू सख्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, बिना वजह घर दे बाहर निकलने वालों को समझाइश दे, साथ ही लोगो से मास्क लगाने की अपील करें। गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट पिछले दिनों पॉजिटव आयी थी। फिलहाल वे पूर्णतः स्वस्थ है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विभागीय काम निपटा रहे हैं।

Related posts

पुराना हवा महल हटेगा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया निरीक्षण

Nishpaksh

लापरवाही की हद: जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1600 के पार पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने लिया कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला

Nishpaksh

जिन निर्माण कार्यों का होना था निरीक्षण सिविल सर्जन ने वहां डलवा दिए ताले, नोटिस जारी

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment