Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबरराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

अफगान महिलाओं ने उच्च शिक्षा पर तालिबान के प्रतिबंध के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया।

एक कार्यकर्ता ने बताया कि अफगान महिलाओं के एक छोटे समूह ने गुरुवार को काबुल में विश्वविद्यालयों से उन्हें प्रतिबंधित करने वाले तालिबान के आदेश का विरोध किया और उनमें से कुछ को हिरासत में लिया गया।

महिलाओं को विश्वविद्यालयों से बाहर निकाल दिया गया था। ओह, आप जिन लोगों का सम्मान करते हैं, वे हमेशा समर्थन करते हैं। सभी के लिए अधिकार या बिल्कुल नहीं!”

तालिबान के उच्च शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर महिलाओं को सभी सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने से रोक दिया, जो अफगानिस्तान में मानवाधिकारों को सीमित करने की दिशा में नवीनतम कदम है।

“महिलाओं को विश्वविद्यालयों से बाहर निकाल दिया गया था। ओह, आप जिन लोगों का सम्मान करते हैं, वे हमेशा समर्थन करते हैं। सभी के लिए अधिकार या बिल्कुल नहीं!”

प्रदर्शन में, एक प्रदर्शनकारी ने एएफपी को बताया कि “कुछ लड़कियों” को महिला पुलिस अधिकारियों ने हिरासत में लिया था। उसने नाम न छापने की शर्त के तहत बोलना जारी रखा, “दो को रिहा कर दिया गया, लेकिन कई अभी भी हिरासत में हैं।”

Related posts

दमोह: सीतानगर सिंचाई परियोजना के लिए अर्जित जमीन पर लगे पेड़ों का मुआवजा मांग रहे किसान

Nishpaksh

देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर बांदकपुर में चल रहे 11 दिवसीय लघु रुद्रात्मक अभिषेक का आज हवन पूजन के साथ हो गया समापन

Nishpaksh

ईसाई मिशनरियों के खिलाफ धर्मांतरण, मानव तस्करी के बाल आयोग के अध्यक्ष को मिले सबूत, दस पर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment