Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

दमोह: सीतानगर सिंचाई परियोजना के लिए अर्जित जमीन पर लगे पेड़ों का मुआवजा मांग रहे किसान

दमोह : दमोह कलेक्टर तरूण राठी ने बुधवार को पथरिया सब-डिवीजन क्षेत्र के ग्राम सुमेर पहुंचकर किसानों से चर्चा की। कलेक्टर ने किसानों से कहा की सीतानगर मध्यम सिंचाई परियोजना के अंतर्गत क्षेत्र में जो बांध बनाया जा रहा है उसमें शासन द्वारा भू-अर्जन किया गया है।

भू-अर्जन की प्रक्रिया में  शासन के प्रावधान के तहत ही कार्रवाई होगी, लेकिन इस कार्रवाई में परिवर्तन एक निर्धारित समय तक हो सकते हैं। आपकी जमीन है अतः आप लोगों को अपनी बात रखने की पूरी आजादी होगी, आप लोग अपनी समस्या लिखकर हमें दे सकते हैं, आपकी समस्याओं के निराकरण के लिए भोपाल तक बात की जाएगी साथ ही जिला स्तर पर भी आपकी सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

ग्राम बिजौरी के किसान ने अपनी बात रखते हुए बांध निर्माण के कार्य की प्रशंसा की। किसानों ने जमीन के मूल्यों पर कलेक्टर के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि शासन द्वारा अर्जित जमीन पर जो पेड़ लगे हुए है उनका मुआवजा भी उन्हें मिलना चाहिए। एक अन्य किसान ने कहा कि उसकी जमीन असिंचित है और वह पड़ोसी किसान से पानी लेकर अपनी फसल की सिंचाई कर रहा है। कलेक्टर ने भू-अर्जन के प्रावधानों एवं जमीन के मूल्य पर किसानों को विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान पथरिया एसडीएम  अदिति यादव और कार्यपालन यंत्री जल संसाधन एस.के. जाटव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Related posts

भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी फेल?

Nishpaksh

24 विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, सीएम हेल्पलाईन की मासिक ग्रेडिंग व स्कोर निचले स्तर पर रहने का है आरोप

Nishpaksh

आजीविका मिशन गति दे रहा अंकुर अभियान, सत्येंद्र को मिला प्रमाण पत्र

Nishpaksh

Leave a Comment