Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

निजी अस्पताल द्वारा फेंके जा रहे बायो मेडिकल बेस्ट पर कार्यवाही, 20000 का किया जुर्माना

nishpaksh samachar

दमोह- गुरुवार को एक निजी अस्पताल द्वारा अपना बायोमेडिकल वेस्ट नगर पालिका द्वारा शहर के कचरे को फेंकने के लिए बनाए गए टीचिंग ग्राउंड में फेंकने का मामला सामने आया। जिसमें नगर पालिका द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर 20000 का जुर्माना किया।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी निशिकांत शुक्ला ने बताया कि शनिवार को लाडन बाग स्थित टिचिंग ग्राउंड में एक ट्रैक्टर -ट्राली बायो मेडिकल वेस्ट लेकर पहुंचा तो हमारे चौकीदार ने संबंधित अधिकारियों को सूचना दी और तुरंत ही प्रभरी स्वास्थ्य अधिकारी नपा विकास तिवारी के साथ स्वच्छता की टीम द्वारा वहां पहुंचकर ट्रैक्टर चालक से पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि राय चौराहा स्थित मिशन हॉस्पिटल द्वारा यह बायोमेडिकल वेस्ट भेजा गया है, जो कि मेरे द्वारा यहां डंप किया जाएगा।

इसके तुरंत बाद पंचनामा बनाकर ट्रैक्टर को जप्त कर लिया गया एवं 20000 की जुर्माना कार्यवाही की गई। इसके पहले भी मिशन अस्पताल द्वारा नालियों में वायो मेडिकल बेस्ट को फेंका गया था, जिसके बाद उन्हें जुर्माने के साथ समझाइश दी गई थी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा दूसरी बार यह कार्य किया जा रहा था।

नगर पालिका द्वारा सभी अस्पताल संचालकों से अपील की गई, कि आप अपना बायो मेडिकल वेस्ट के विनिष्टिकर्ण हेतु अपनी व्यवस्था करें खुले में फेंकने पर यह घोर निंदनीय अपराध के तहत आता है, क्योंकि इससे बीमारी फैलने का खतरा रहता है।

Related posts

दमोह: खेत पर काम से गई नाबालिग लड़की से रेप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Nishpaksh

मिशन ग्रीन दमोह की लगातार 6 वर्ष शुरुआत, सिद्धार्थ मलैया ने अटल बिहारी बाजपेई और रानी अवंती बाई को किया नमन

Nishpaksh

पेपर लीक के आरोपियों के कोचिंग सेंटर पर चला बुलडोजर, पांच मंजिला बिल्डिंग जमींदोज

Nishpaksh

Leave a Comment