Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

पिता के पास अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे नहीं थे, भगवान से प्रार्थना की, इसके बाद उन्हें क्या मिला

मध्य प्रदेश के पन्ना में पिछले चार दशकों से हीरे की खदान की खुदाई के दौरान एक व्यक्ति को पैसे की सख्त जरूरत थी। वह अपनी बेटी से शादी करना चाहता था, इसके लिए उसने भगवान से प्रार्थना की। श्रेष्ठ ने उसकी प्रार्थना स्वीकार कर ली। ऊपर वाले ने अपनी झोली में दो हीरे एक साथ रखे और वह भी रत्न गुणवत्ता (शानदार किस्म) के। इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है।

धाम मोहल्ला निवासी उदय प्रकाश त्रिपाठी, जो पिछले कुछ वर्षों से पन्ना में हीरे की खदान चला रहे हैं, के बारे में कहा जाता है कि दहलान चौक में जयपाल पाल के खेत की एक खदान से दो रत्न-गुणवत्ता वाले हीरे एक साथ मिले हैं। इनमें से एक हीरे का वजन 4.57 कैरेट और दूसरे का 0.71 कैरेट बताया जा रहा है। दोनों हीरों को रत्न की गुणवत्ता (शानदार किस्म) कहा जाता है। इस हीरो की अनुमानित कीमत करीब 15 लाख रुपए आंकी जा रही है।

इस खदान के संचालक उदय प्रकाश त्रिपाठी इसे प्राण नाथ जी का आशीर्वाद मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की शादी तय हो गई है। धन के अभाव में उन्होंने महामती श्री प्राणनाथजी से प्रार्थना की और उनकी कृपा से एक साथ दो हीरे मिले। उन्होंने कहा कि हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है। इन्हें अगली नीलामी में रखा जाएगा। इससे मिलने वाली राशि टैक्स के बाद हीरा धारक के खाते में जमा की जाएगी।

बहुमूल्य हीरों से भरी रत्न नगरी पन्ना ने जगमगाते हीरों से अनगिनत लोगों को समृद्ध किया है। इस जिले में ऐसे कई उदाहरण हैं। जिन्हें जरूरत के वक्त हीरा मिल जाता है और उनका काम हो जाता है चाहे बेटी की शादी हो या इलाज। ऐसा ही कुछ खदान संचालक उदय प्रकाश त्रिपाठी के साथ हुआ। हीरा मिलते ही उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जब उसे एक नहीं बल्कि दो चमचमाते हीरे एक साथ मिले।

Related posts

दमोह जिला अस्पताल में भ्रष्टाचार का खेल जारी, अधिकारी और ठेकेदार मिलकर सरकारी धन में लगा रहे सेंध

Nishpaksh

सिवनी कोतवाली पुलिस प्रभारी ने जन जागरुकता के लिए भजन प्रस्तुत किया

Nishpaksh

देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर बांदकपुर में चल रहे 11 दिवसीय लघु रुद्रात्मक अभिषेक का आज हवन पूजन के साथ हो गया समापन

Nishpaksh

Leave a Comment