Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानी

युवा नाट्य मंच के नाटक शादी का प्रस्ताव का कोलकाता में हुआ मंचन

nishpaksh samachar

दमोह – कोरोना संक्रमण के दौर बाद रंगमंचीय गतिविधिया पुनः प्राम्भ हुई है तो रंगमंच के क्षेत्र में अग्रणी संस्था युवा नाट्य मंच ने अपनी नवीन नाट्य प्रस्तुति अंतोन चेख़व द्वारा लिखित एवं राजीव अयाची द्वारा निर्देशित नाटक ” शादी का प्रस्ताव ” का मंचन, बारासात कल्पिक संस्था द्वारा आयोजित नाट्य भाषा राष्ट्रीय नाट्य समारोह, ऑगस्टा बॉल ऑडिटोरियम ,कोलकाता में किया।

यह भी पढ़ें :- माणिकचंद्र वाजपेयी राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार पुन: प्रारंभ होगा : मुख्यमंत्री

देश के भिन्न भिन्न क्षेत्रो में अपनी कला का प्रदर्शन करने वाली संस्था युवा नाटय मंच का यह पहला अवसर था जब संस्था के कलाकारो ने पश्चिम बंगाल में अपनी कला का प्रर्दशन किया नाटक की मुख्य भाषा हिन्दी है। नाटक में चुबुकोब की भूमिका में पंकज चतुर्वेदी, नतालिया की भूमिका में शिवानी बाल्मीक , लोमोब की भूमिका में प्रिंस चौरसिया रहे। प्रकाश समायोजन अनिल खरे, रूप सज्जा दीक्षा सेन, संगीत समायोजन देवेश श्रीवास्तव का रहा।

यह भी पढ़ें :- तानसेन समारोह पहुँचे राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कलाकारों का किया सम्मान

नाटक के पश्चात ” वर्तमान परिवेश में नाटक करने की विधि एवं विषय, को लेकर एक सेमिनार का आयोजन हुआ जिसमें प्रमुख वक्ता राजीव अयाची एवं सूत्रधार अवीक भट्टाचार्य संपादक बंगला एवं अंग्रेजी मैगज़ीन के रहे।

यह भी पढ़ें :- “राग भोपाली” का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इस अवसर पर बंगला रंगमंच की प्रमुख हस्तियां प्रविर गुहा संगीत नाटक अकादमी से सम्मानित आशीष गोस्वामी समीक्षक एवं संपादक संजय गांगुली संस्थापक जनसंस्कृति आशीष भट्टाचार्य रंगकर्मी परिमल त्रिवेदी रंगकर्मी देबोब्रत बेनर्जी एवं बारासात काल्पिक संस्था के रंगकर्मी उपस्थित रहे। दमोह के साहित्य जगत से जुड़े सृजनधर्मियो एवं कला जगत से जुड़े लोगों ने युवा नाट्य मंच के रंगकर्मियों को सफल मंचन के लिए शुभकामनाये प्रेषित की ।

Related posts

मलैया परिवार ने ग्रहण किया धर्मवीर चक्र

Nishpaksh

MP कोरोना अपडेट: गुजरात से भेजे गए ऑक्सीजन के टेंकर को बीजेपी नेताओं ने इंदौर में रोककर घंटो पूजा-पाठ कर फोटो सेशन के बाद किया रवाना

Nishpaksh

मध्य प्रदेश: आज CM शिवराज सिंह करेंगे बेक टू बेक 10 बैठके, मेडिकल सीट बढ़ाने सहित इन प्रस्तावो पर लग सकती है मुहर

Admin

Leave a Comment