Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिक

विश्व पर्यावरण दिवस 2021: पथरिया में सीएससी वीएलई ने कॉलेज परिसर में किया वृक्षारोपण

World environment day 2021

पथरिया: देशभर में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में संचालित सीएससी वीएलई द्वारा माधव राव सप्रे महाविद्यालय के गार्डन में व्रक्षारोपण किया गया है।जिसमे पीपल, आम, पारस पीपल,अशोक के पेड़ लगाए गए हैं। पर्यावरण दिवस पर युवाओ द्वारा लगातार प्रकर्ति की देखभाल एवं वृक्षो की सुरक्षा को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहे कुछ दिन पहले ही वर्षो पुराने पीपल के पेड़ पुनः जीवित करने के प्रयास भी युवाओ द्वारा किये गए थे। आज भी नगर के कई युवा भाइयो एवं समितियों द्वारा वृक्ष लगाओ जीवन पाओ जैसे नारो के साथ व्रक्षारोपेण का कार्य किया जा रहा है।कॉलेज परिसर में गार्डन का काम देखने वाले राजकुमार ने बताया कि सीएससी वीएलई द्वारा आज इस मौके कई तरह पेड़ लगाए गए हैं यह एक बहुत ही अच्छा कार्य है एवं इन सबकी देखरेख कॉलेज में मेरे द्वारा की जाती है।

सीएससी वीएलई द्वारा लागतार किये जा रहे हैं जन  के हित में कार्य:

नगर एव ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को शहर की ओर न आने एवं असुविधा से बचाने के लिए छोटे स्तर के ग्रामीण बैंक जैसी सुविधा वाले कार्यालय खोले गए हैं जो सीएससी सेंटर कहलाते हैं।इन कार्यलयों में राजस्व सुविधाओं, खाते से पैसों का आहरण एवं जमा करना ,आयुष्मान कार्ड,पेन कार्ड, इंसयोरेन्स के कार्य आदि के कार्य किये जाते हैं।

एवं समाज मे एक सकारात्मक विचार को बनाये रखने के लिए कई सार्थक कार्य भी किये जाते हैं।।सीएससी वीएलई आदर्श दुबे ने बताया कि हम सभी वीएलई नगर से लेकर गांव तक अपनी सेवाएं दे रहे हैं आज हम सभी पर्यावरण दिवस के मौके पर पथरिया कॉलेज के गार्डन में व्रक्षारोपेण करने आये हैं।हमारा संकल्प यह है कि नगर ग्रीन रहे क्लीन रहे।वीएलई प्रीत राय द्वारा बताया गया कि इस महामारी में हमे ऑक्सीजन के महत्व का पता लगा अब इस तरह के दिन न देखने पड़े इस सोच के साथ नगर में लगातार व्रक्षारोपेण एवं स्वच्छता के कार्य सीएससी वीएलई द्वारा किये जायेंगे।

सीएससी वीएलई द्वारा कॉलेज परिसर में किया गया वृक्षारोपण

सीएससी वीएलई राहुल सेन ने बताया कि कॉलेज परिसर में हमारे सर डीएम विनय सोनी जो जिले का कार्य देखते है उनके निर्देशन में आज वीएलई द्वारा यह व्रक्षारोपेण किया गया है एवं सीएससी टीम द्वारा नगर को स्वच्छता का संदेश दिया गया।सीएससी वीएलई अनुज दुबे द्वारा जानकारी दी गई कि आज सीएससी टीम द्वारा कॉलेज परिसर में राजकुमार सर की उपस्थिति में हम समस्त वीएलई द्वारा व्रक्षारोपेण का कार्य किया गया है।सीएससी वीएलई अंकित प्रभात द्वारा भी व्रक्षारोपेण में सहयोग किया गया।

Related posts

मास्क लगाने को लेकर प्रशासन से उलझे राष्ट्रीय संत आत्मानंद सरस्वती, कहा मेरे चालान का पैसा मुख्यमंत्री भरें

Nishpaksh

भारी बारिश में भी मध्य प्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास संयुक्त मोर्चा की हड़ताल जारी

Nishpaksh

भोपाल: पुलिस विभाग ने निकाली 4000 आरक्षक पदों पर भर्ती, 24 दिसंबर से कर सकते हैं आवेदन

Nishpaksh

Leave a Comment