Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

दमोह: पथरिया पुलिस का कारनामा, एक ही जगह पर बार-बार कार्रवाई कर पकड़ रही अवैध कच्ची शराब !

दमोह एसपी डीआर तेनीवार के निर्देशन में जिलेभर शराब के अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है जिसमें हजारों लीटर कच्ची देशी शराब पुलिस द्वारा अब तक जब्त की जा चुकी है।  

दमोह/पथरिया- दमोह एसपी तेनीवार के निर्देशन में जिलेभर में शराब के अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। जिसके अंतर्गत पथरिया पुलिस भी सक्रियता के साथ शराब के अवैध कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। पथरिया के नवागत थाना प्रभार एचआर पांडे के निर्देशन में चलाए जा रहे इस अभियान के दौरान अभी तक शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में कार्रवाई की गई जिसमें सैकड़ों लीटर अवैध कच्ची शराब सहित शराब बनाने में उपयोगी अन्य सामग्री को जब्त किया गया है इसके साथ ही दर्जनों व्यक्तियों पर मामले भी बनाए गए हैं। कार्यवाई में थाना प्रभारी एचआर पांडे के साथ उपनिरीक्षक भूमिका विश्वकर्मा, अरुण मिश्रा, संदीप राजपूत, विवेक नामदेव, अनिल गौतम, शुभम नामदेव, सतीश पांडे, मोहन साहू , नवल यादव शामिल रहे।

पथरिया बना अवैध शराब के कारोबार का गढ़ !

पथरिया का वार्ड नंबर 14 में सभी तरह के गैर कानूनी काम होते हैं। यहां पर आपको अवैध रूप से अंग्रेजी, देशी और आर्मी तक की शराब मिल जाएगी है यही वजह है कि पुलिस पर जब उच्च अधिकारियों का दबाव पड़ता है तो वे सीधे यहीं आकर कार्रवाई करके उच्च अधिकारियों की नजर में कर्मशील बन जाते हैं। दमोह एसपी द्वारा जिलेभर में अवैध शराब के खिलाफ चलाए ज रहे अभियान के तहत भी पथरिया के वार्ड नंबर-14  में पथरिया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया और सैकड़ों लीटर कच्ची शराब भी जब्त कि लेकिन यहां पर कच्ची शराब की फैक्टियों का पकड़ा जाना बंद नहीं हो रहा।

एक ही जगह से पुलिस ने तीन बार पकड़ी सैकड़ों लीटर शराब

दमोह एसपी डीआर तेनीवार के अभियान से प्रभावित पथरिया पुलिस अवैध शराब की धरपकड़ में इतनी व्यस्त है कि ऐसे स्थान पर तीन बार कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लीटर शराब जब्त कर चुकी है। कमाल की बात यह है कि पथरिया नगर में सक्रिय अवैध शराब के कारोबारियों को पुलिस का इता भी भय नहीं है कि पुलिस की कार्रवाई का बाद कुछ दिनों के लिए शराब का व्यापार बंद कर सकें। मुखबिर की सूचिना पर पथरिया पुलिस एक ही वार्ड पर तीन बार कार्रवाई कर चुकी है और इसे पुलिस की शराब कारोबरियों के साथ साठ गाठ ही कहें कि तीनो बार पुलिस को अवैध शराब भी बरामद हुई है।

अवैध शराब के कारोबार में महिलाएं भी शामिल

पुलिस की कार्रवाई से ऐसी तसवीरें भी सामने आ रही हैं जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि पथरिया नगर में ही अनेक जगह शराब बिक रही है। 26 मई 2021 को पथरिया पुलिस ने वार्ड नंबर 14 में कार्रवाई करते हुए 20 लीटर कच्ची शराब और 250 किलो ग्राम मुहआ लहान के साथ 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया था। उसके बाद इसी वार्ड में पथरिया पुलिस ने बीते 5 जून को दोबोरा कार्रवाई करते हुए 25 लीटर कच्ची शराब और 300 किलो ग्राम महुआ लहान के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके पहले भी पुलिस द्वारा इसी वार्ड में कई बार शराब के अवैध कारोबार पर कार्रवाई करते हुए लोगों को गिरफ्तार किया गया है इसके बावजूद भी यह जगह अवैध शराब कोरोबारियों को महफूज लगती है।

Related posts

मध्यप्रदेश में यहां है कश्मीर जैसे हालात, जानें संक्रांति तक कैसा रहेगा ठंड का मिजाज

Nishpaksh

पद्मविभूषण विजेता मशहूर वैज्ञानिक रॉडैम नरस‍िम्‍हा का निधन

Nishpaksh

मुरम उठान की स्वीकृति निरस्त कर उत्खनन कर्ता पर कार्रवाई करेगा खनिज विभाग, ऊमरी गांव में अवैध खनन का मामला

Nishpaksh

Leave a Comment