Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रराजनीति

नगरीय निकाय चुनाव: नगर के 39 वार्ड पार्षदों के चुनाव में 30 का नामांकन निरस्त, दर्जनभर में जाति प्रमाण पत्र बना रोड़ा

दमोह नगर के 39 वार्डों में नगरी निकाय चुनाव आगामी 6 जुलाई को संपन्न होना है जिसके लिए आज शाम 727 आवेदनों की स्क्रूटनी की गई जिनमे सभी दलों के 30 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र अस्वीकृत हो गए। इनमें से दर्जन भर से अधिक प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र अस्वीकृत होने के पीछे का कारण जाति प्रमाण रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी वार्ड नं 1 से सकुन बाई, वार्ड नं 19 से कुसुम रानी, वार्ड नं 20 से भरती जाटव, वार्ड नं – 33 सहोद्रा बाई का नामांकन जाति प्रमाण पत्र संलग्न नही होने के कारण अस्वीकृत हो गया।

इसी तरह भाजपा प्रत्याशी वार्ड नं -1 से रश्मि, वार्ड नं -6 से सुधा, वार्ड नं -24 से प्रभा नामदेव, वार्ड नं -31 से सकीला बेगम का नाम निर्देशन पत्र जाति प्रमाण पत्र संलग्न नही होने के कारण निरस्त किया गया है।

इनके अलावा वार्ड नं -6 से रेणु का नाम निर्देशन पत्र इसलिए निरस्त हो गया क्योंकि इनका जाति प्रमाण पत्र मध्यप्रदेश से जारी होना नही पाया गया। 

तो वहीं वार्ड नं -2 से निर्दलीय उम्मीदवार सीमा पटेल को नगर पालिका और विद्युत मंडल से नो ड्यूज नही मिलने के कारण इनका नामांकन अस्वीकृत हो गया। 

इनके साथ ही नगर पालिका दमोह के पार्षद पद के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भरा गया वार्ड नं -22 से नीलम जैन, वार्ड नं -31 से तैय्यब खान, वार्ड नं -31 से ही चंदा, वार्ड नं -35 से सुहागरानी का नामांकन निरस्त होने में जाति प्रमाण पत्र ही रोड़ा बना।

Related posts

CORONA EFFECT : नारद की नजर: दमोह के छुट्टा सांड कोरोना पर…दमोह के बज्र ढीठ मानवों अब तो मौ पे मसूका लगा लो

Nishpaksh

अवैध अतिक्रमण को वैध करने की तैयारी, नगर पालिका दमोह का दोहरा चरित्र

Nitin Kumar Choubey

नारद की नज़र : दमोह में हाथ कमल में या कमल हाथ में

Nishpaksh

Leave a Comment