Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रराजनीति

नगरीय निकाय चुनाव: पथरिया नगर परिषद के 15 वार्डों में 89 नामांकन, हर वार्ड में लगभग 6 उम्मीदवार मैदान में

MP में नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो गई। दमोह जिले की पथरिया नगर परिषद के 15 वार्डों के लिए 89 नामांकन दाखिल किए गए हैं। इनमे कांग्रेस की तरफ से 30 और बीजेपी की तरफ से 29 नामांकन दाखिल किए गए हैं। वही बीएसपी ने भी अपने 18 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा 12 निर्दलीयों ने भी नामांकन दाखिल किया है। इस लिहाज से पथरिया के हर वार्ड में करीब 6 प्रत्याशी मैदान में होंगे…

वार्ड नंबर 1– नगर के इस वार्ड से 8 नामांकन दाखिल किए गए जिनमे कांग्रेस की ओर से कोमल सींग, संजीव जैन, सचिन खरे और सीमा कुर्मी का नामांकन भरा गया। भाजपा की ओर अरविंद कुर्मी और गोवर्धन चौरसिया तो बीएसपी से प्रवीण जैन और हर प्रसाद पटेल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन जमा किया।

वार्ड नंबर 2 – नगर के वार्ड नंबर 2 से 7 नामांकन दाखिल किए गए जिनमे कांग्रेस की ओर से राकेश राठौर, रमेश राठौर, और संजय सोनी ने नामांकन भरा तो बीजेपी की ओर से गोपाल ने बीएसपी से भोला बहेरिया तो वही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आशीष यादव और लीलाधर राठौर ने अपना अपना नामांकन दाखिल किया।

वार्ड नंबर 3– इस वार्ड से 9 नामांकन दाखिल किए गए जिनमे बीजेपी की ओर से गौरा साहू, निधि विश्वकर्मा, प्रियंका पटेल और रामसखी वैष्णव ने नामांकन भरा तो कांग्रेस की ओर से ममता कुर्मी और तारा राठौर तथा बीएसपी से आरती राठौर ने नामांकन भरा जबकि सीता राठौर और वंदना ठाकुर से निर्दलीय नामांकन दाखिल किया।

वार्ड नंबर 4– नगर के इस वार्ड से 4 ही नामांकन जमा किए गए जिनमे बीजेपी से वंदना साहू और शोभारानी साहू कांग्रेस से राजकुमारी विश्वकर्मा बीएसपी की ओर से सृष्टि वैष्णव ने नामांकन दाखिल किया है।

वार्ड नंबर 5– नगर के इस वार्ड से बीएसपी की ओर से अरविंद आठ्या, काशीराम अहिरवाल और परसराम अहिरवाल कांग्रेस से प्रभुदयाल अहिरवाल और राजू अहिरवाल बीजेपी से चिंतामन अहिरवाल और प्रेमलाल लाडिया जबकि माखनलाल खटीक और रविंद्र चौधरी ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया।

वार्ड नंबर 6– इस वार्ड में बीजेपी से मुकेश जैन, प्रीतम कुर्मी और संदीप पटेल ने बीएसपी से सुंदरलाल और तुलसीराम विश्वकर्मा और कांग्रेस से सीमा जैन ने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया।

वार्ड नंबर 7– इस वार्ड में बीजेपी की ओर से पार्वती अहिरवाल और सपना अहिरवाल कांग्रेस से राजकुमारी ने तो बीएसपी से सावित्री अहिरवाल ने नामांकन दाखिल किया।

वार्ड नंबर 8– इस वार्ड से कांग्रेस की ओर लक्ष्मण सिंह ने दो नामांकन दाखिल किए तो निर्दलीय उम्मीदवारी प्रकाश कुर्मी और परसोत्तम पटेल ने की है इसके साथ बीजेपी की ओर से बृजेंद्र पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

वार्ड नंबर 9– इस वार्ड ने बीजेपी से नीलम पटेल ने दो नामांकन के साथ सत्या चौरसिया ने भी नामांकन भरा इनके अलावा कांग्रेस से सुधा पटेल और सुमतरानी पटेल ने नामांकन दाखिल किया।

वार्ड नंबर 10– इस बात से कांग्रेस की ओर से मुन्ना सेन, नन्ना पटेल और रत्नेश रिछारिया, बीजेपी से अनिल प्रजापति और संजू श्रॉफ बीएसपी की ओर से कन्हैयालाल पटेल तथा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दीपक पटवा ने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।

वार्ड नंबर 11– नगर के इस बात से रागिनी दुबे और रहीसा रजक ने कांग्रेस से रुचि दुबे और शोभारानी दुबे ने बीजेपी से तथा पूनम सोनी ने बहुजन समाजवादी पार्टी से अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।

वार्ड नंबर 12– नगर के इस बात से अनिल तिवारी और शुभम चौबे ने काग्रेस से जबकि बीजेपी से नंदकिशोर चौरसिया ने अपना नामांकन दाखिल किया इनके अलावा नवीन जैन ने बीएसपी ने नामांकन दाखिल किया है।

वार्ड नंबर 13– इस बात से अर्चना पटेल और संतोष रानी ने बीजेपी की ओर से कांग्रेस से तस्लीम खां ने तथा बीएसपी से श्यामा खटीक ने नामांकन जमा किया।

वार्ड नंबर 14– नगर के इस बात से लक्ष्मीबाई अहिरवाल, सरस्वती अहिरवाल और उषा अहिरवाल ने तो बीएसपी से अनीता अहिरवाल और संतोषरानी सुमन ने कांग्रेस से तथा लक्ष्मीबाई अहिरवाल ने बीजेपी से नामांकन भरा इनके अलावा सुमन अहिरवाल ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है।

वार्ड नंबर 15– नगर के इस बात से गीता तिवारी, कल्पना तिवारी और शांति पटेल ने काग्रेस से नामांकन भरा तो बीजेपी से प्रीति चौधरी और प्रियंका सिंघई ने और बीएसपी से लक्ष्मीरानी पटेल तो वही शिवानी पटेल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नाम निर्देशन पत्र जमा किए है।

          अब देखना होगा नगर की जनता 89 उम्मीदवारों में से किन 15 लोगों को नगर की बागडोर सौंपती हैं, क्योंकि सभी दल और उम्मीदवार जनता दे बड़े बड़े वादे करते है फिर उन वादों को निभाने के अधिकांश जनप्रतिनिधि सफल नहीं हो पाते…!

Related posts

नारद की नजर:- पंचमी के दिन नारी शक्ति के मत से होगा उपचुनाव का निर्णय

Nitin Kumar Choubey

न्यूज़रीच ने स्टार्टअप स्टेयर्स द्वारा की गई पहल `ग्रोथ एक्सिलरेशन प्रोग्राम विद 4आई’ के अंतर्गत फंड जुटाया.

Nishpaksh

MP उपचुनाव 2021: चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 17 अप्रैल को 2.39 लाख मतदाता तय करेंगे उम्मीवारों का भविष्य

Nishpaksh

Leave a Comment