Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

जिला पंचायत के तिकड़मबाजों का हुआ स्थानांतरण, पूर्व में हुए थे संविदा अवधि समाप्त करने के आदेश

nishpaksh samachar

दमोह :- मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद ने परस्पर सहमति के आधार पर संविदा कर्मियों के नवीन अनुबंध निष्पादित करने पर स्थानांतरण का प्रावधान किया गया है जिसके आधार पर जिला पंचायत दमोह के मनरेगा लेखा अधिकारी अवधेश गौतम, उपयंत्री आरके गोस्वामी और प्रियंका मोहे का स्थानांतरण किया गया है।

यह भी पढ़ें :- सीईओ की खुशामद में मनरेगा के लेखा अधिकारी

ज्ञातव्य हो कि जिला पंचायत में पदस्थ लेखाधकारी अवधेश गौतम और उपयंत्री आर के गोस्वामी पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पूर्व में नौकरी करने के आरोप लग चुके है जिसकी जांच के बाद विभाग द्वारा इनकी संविदा सेवाए समाप्त कर दी गई थी फिर भी यह तिकड़मबाज नौकरी करते रहे और अब लगता है नए स्थान पर नया कारनामा करने की फिर तैयारी हो गई हैं।

यह भी पढ़ें :- हादसे की कगार पर जिला चिकित्सालय, कमजोर बिल्डिंग पर किया निर्माण

मनरेगा के लेखाधिकारी गौतम पर फर्जी शपथ पत्र के आधार पर शासकीय योजनाओ के लाभ लेने के पूर्व में आरोप लगे थे साथ ही जिले का सबसे बड़ा शौचालय घोटाले में तत्कालीन कलेक्टर ने गौतम की संविदा अवधि को वर्ष 2019 -20 से नही बढाये जाने का निर्णय लिया था। कलेक्टर ने यह निर्णय आयुक्त मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद् भोपाल को दिये जांच प्रतिवेदन के आधार पर लिया था इनके साथ ही स्वच्छता मिशन की तत्कालीन जिला समन्वयक दीपमाला सिकरवर और लेखापाल अंशुल जैन की सेवाए समाप्त करने का प्रस्ताव भेजा था।

यह भी पढ़ें :- टीनशेड से ढाँक दी लाखो रूपये की सोलर प्लेट्स, जिला चिकित्सालय का नया कारनामा

उपयंत्री आर के गोस्वामी पर दमोह जिले के बटियागढ़ जनपद पंचायत के आंजनी गाँव में कपिल धारा कूप के निर्माण में अनियमित्ताओ के कारण जांच दल ने इनकी संविदा सेवाए समाप्त करने का प्रस्ताव भेजा था परन्तु यह दोनों तिकड़मबाज अभी तक दमोह जिला पंचायत में अंगद के पैर की तरह जमे रहे जानकारी के अनुसार इनके विरुद्ध हुई जांच की फाइलें भी विभाग से गायब हो गई है। अब देखना यह होगा कि यह अपनी नई पद स्थापना पर वही शाही रवैया रखेंगे या सरकारी सेवक बनकर नियमानुसार कार्य करेंगे।

Related posts

Mission Hospital Case : बिना लीज के फर्जी कागज दिखाकर लेते रहे NOC, अब बटोर रहे हमदर्दी

Nitin Kumar Choubey

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के गुरु श्रीश्री बाबाश्री ने देह त्यागी

Nishpaksh

पारडी-वलसाड समेत इन स्टेशनों पे फिल्माई गई फिल्मों से पश्चिम रेलवे को 1.21 करोड़ का राजस्‍व प्राप्त हुआ।

Nishpaksh

Leave a Comment