Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
घटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

दमोह सहित इंदौर जबलपुर में बनेगी नई प्राइवेट यूनिवर्सिटी, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

nishpaksh samachar

भोपाल-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक की शुरूआत में मध्य प्रदेश के भूतपूर्व मुख्य मंत्री मोतीलाल बोरा को श्रद्धांजली दी गई। सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए।

बैठक में सीएम ने सभी मंत्रियों से कहा की एक साल से लंबित प्रदेश की बड़ी परियोजना की अपडेटिंग करें। और विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर निर्णय लें। सीएम ने बैठक में कहा की केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 7 वीं किश्त 25 दिसंबर को देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में रखेगी। जिसमें 78 लाख किसान मर्प के हैं। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को संबोधित करेंगे।

दमोह में खुलेगा निजी विश्वविद्यालय की
बैठक में इंदौर, जबलपुर और दमोह में केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने के प्रस्ताव को काउंटर ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय की स्थापना और संचालन विधेयक में संशोधन के लिए प्रस्ताव दिया था। उसे स्वीकृत करते हुए दमोह में एकलव्य विश्वविद्यालय, इंदौर में अरविंदो विश्वविद्यालय और जबलपुर में महाकौशल विश्वविद्यालय खोलने के लिए अनुमति प्रदान की गई है।

Related posts

मंगल रहा अमंगल: सड़क हादसे में 13 की मौत

Nishpaksh

गर्भवती महिलाओं के लिए आज से लगेगा कोविड-19 का टीका: मीडिया की कार्यशाला सम्पन्न

Nishpaksh

स्वतंत्रता दिवस पर प्रभारी मंत्री ने किया ध्वजारोहण,हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया आजादी का पर्व

Nishpaksh

Leave a Comment