Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिक

दूर-दराज के गांवो को सुदूर सम्पर्क के तहत जोड़ने के लिए प्रस्ताव तैयार करें- कलेक्टर चैतन्य

nishpaksh samachar

वैक्सीनेशन में सभी एक सप्ताह अच्छा प्रयास कर लें, समय-सीमा बैठक में दिये गये अहम दिशा निर्देश

दमोह- जिले की सड़को का मेन्टेनेंस और सुधार का कार्य शीघ्र करवायें, अब सड़कों में गड्डे न रहे। उज्जवला योजना तहत 74 हजार कनेक्शन हितग्राहियों को दिये जाने हैं, कैम्प कर लाभान्वित किये जायें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर एस. चैतन्य ने अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा स्टेट और एन.एच. मार्गो पर पशु न बैठे, समुचित कार्रवाई की जायें। इन पशुओं को गौ-शालाओं में शिफ्ट कराया जायें और गौशालाएं आवश्यक हो तो प्रस्ताव तैयार किये जायें। कलेक्टर चैतन्य समय-सीमा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ विशेष रूप से मौजूद रहे।

कलेक्टर चैतन्य ने कहा 27 सितम्बर तक फर्स्ट डोज का शत-प्रतिशत वेक्सीनेशन हो जायें। उन्होंने कहा अभी तक वैक्सीनेशन का काफी अच्छा काम हुआ है, इसी तरह एक सप्ताह और मेहनत की जायें। उन्होंने कहा सेकेण्ड डोज 31 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत करनी है। उन्होंने राशन दुकान के सेल्स मेन और एनआरएलएम के समूहों को भी इसमें सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही राजस्व अधिकारियों को भी सक्रिय भागीदारी के लिए कहा।

कलेक्टर ने पहुंचविहीन गांवो को सुदूर संपर्क में जोड़ने की कार्रवाई के लिए ग्रामीण निकायों के अधिकारियों से कहा। उन्होंने कहा स्टापडेम-चैक डेम में शत-प्रतिशत गेट लग जायें, कार्रवाई सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होंने कहा आयुष्मान में काफी अच्छा कार्य हुआ है, शेष पात्र हितग्राहियों के कार्ड भी शीघ्र बनवा लिए जायें, शहरी क्षेत्रों में भी इसी तरह कार्रवाई सुनिश्चित की जायें।

कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य ने कहा दिव्यांगजनों जो पात्रता रखते हैं, उपकरण वितरित किये जायें, जिनके नाम पेंशन में जुड़ना है, जोड़े जायें। उन्होंने कहा जनपद और नगरीय निकाय इस संबंध में जो भी पेंडिंग है, निराकृत करें। राजस्व वसूली की सराहना करते हुए कहा कार्य इसी तरह से जारी रखा जायें। सी.एम. हैल्पलाइन की भी समीक्षा की गई, इसी तरह तत्परता से प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिये गये। गणेश विर्सजन में पुलिस-राजस्व नगरीय निकायों जनपद पंचायतों के अधिकारियों-कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने कहा आगामी पर्वो के लिए इसी तरह से तैयारी की जायें। कलेक्टर ने विसर्जन कुण्ड के संबंध में  नगरपालिका अधिकारी से कार्रवाई के लिए कहा।

कीर्तिस्तभ के कलेक्ट्रेट तक बनेगी मॉडल रोड :- कलेक्टर चैतन्य ने नगरपालिका अधिकारी से कहा कीर्ति-स्तम्भ से कलेक्ट्रेट तक मॉडल सड़क बनाई जायेगी, इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

सब्जी मार्केट से हटकर सड़क पर दुकान लगाने पर कार्रवाई करें :- समय-सीमा बैठक में नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिये गये, सब्जी और फल की दुकानें अपने निर्धारित स्थलों पर लगे। सड़क पर दुकानें लगाये जाने पर कार्रवाई की जायें।

शहर से बाहर गौ-शाला बनायें जाने प्रस्ताव तैयार करें :- कलेक्टर ने नगरपालिका अधिकारी को शहर की सीमा से 3 किलो मीटर दूर गौशाला का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये।

जन-सुनवाई मंगलवार से होगी :-कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा जन सुनवाई आज मंगलवार 21 सितम्बर से पुन: शुरू हो रही है, इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

शासकीय योजनाओं के लक्ष्य 30 तक पूरा करें :-कलेक्टर चैतन्य ने एलडीएम/अग्रणी जिला प्रबंधक से कहा शासकीय योजनाओं के तहत प्रकरणों का निराकरण और वितरण की कार्रवाई 30 सितम्बर तक पूर्ण कर ली जायें।

नार्मस का पालन हो :- कलेक्टर ने निर्माण विभाग से जुड़े अधिकारियों से कहा ठेकेदार माइनिंग नार्मस का पालन करें, सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने साफतौर पर कहा नार्मस का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जायें। इसी तरह आरटीओ से भी कहा गया ट्राफिक नार्मस का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जायें।

Related posts

पटियाला जिले के स्नूरी निवासी गुरमुख सिंह धालीवाल ने आज खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली.

Nishpaksh

जनपद कप समापन के पहले हुआ पुलिस-पत्रकार मैत्री मैच

Nishpaksh

मलैया परिवार ने ग्रहण किया धर्मवीर चक्र

Nishpaksh

Leave a Comment