Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिक

एम एच संस्था ने एक हजार पौधों का किया रोपण

nishpaksh samachar

क्षेत्र में पौधरोपण के लिए प्रेरित करने के लिए एक तरह से एम एच क्लब ने कमर कस ली है। सोमवार को एम एच क्लब के सदस्यों ने करीब एक हजार पौधा का एक साथ रोपण किया है एवं उनकी देख रेख का भी संकल्प लिया है।

बटियागढ़ –आज बटियागढ़ के घनश्यामपुरा में प्रसिद्ध मंदिर मां हरसिद्धि प्रांगण में सुबह 10 बजे से एम एच क्लब एवं जन सहयोग से 1000 पौधों का रोपण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एम एच क्लब के द्वारा मुख्यालय में पदस्थ अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया।

Read also – परिवारिक वानिकी के माध्यम से राजस्थान में 15 साल में 25 लाख पेड़ लगाने वाले प्रोफेसर श्याम सुंदर ज्याणी को यूनाइटेड नेशन देगा पर्यावरण का पुरस्कार

आमंत्रित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में पहुंच कर अपना योगदान करते हुए सभी ने पौधे रोपित किये और एम एच क्लब के कार्यक्रम की सराहना की और सभी सदस्यों को शुभकामनाएं भी दी।

भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष पं. नरेंद्र व्यास ने कहा कि वृक्षारोपण से बहुत बड़ा पुण्य मिलता है, वृक्ष सभी को लगाना चाहिए। वृक्ष से हमें प्राण वायु मिलती हैं।

Read also – बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी, पीएम मोदी ने की तारीफ

क्लब के सदस्यों ने बताया कि वृक्षारोपण कार्यक्रम में नीम, अशोक, वट तथा पीपल के पौधों को प्राथमिकता दी गई। क्योंकि यह पौधे अधिक छाया के साथ पर्याप्त ऑक्सीजन की मात्रा भी पर्यावरण को उपलब्ध कराते हैं। आज के समय पर्यावरण प्रदूषण के बढ़ने से वातावरण काफी दूषित हो गया है जिससे लोगों को सांस लेने में काफी कठिनाइयां होती हैं । प्रदूषित वातावरण के कारण काफी लोग बीमार हो रहे हैं। हमारा संकल्प वृक्षों को लगाकर अपने पर्यावरण को स्वच्छ बनाना है। 

Read also – पर्यटन एवं वन विभाग के आपसी समन्वय से राहतगढ़ वाटरफॉल में किये जाएँगे विकास कार्य -प्रमुख सचिव शुक्ला

उन्होंने कहा कि इस मिशन में आप सभी शामिल होकर हमारे इस संकल्प को पूरा होने में अपना जोरदार समर्थन करें जिससे हमारा यह संकल्प पूरा हो सके। आप भी हमारे इस संकल्प के साथ जुड़ सकते हैं और हमारा सहयोग कर सकते हैं। 

एम एच क्लब के द्वारा किये गये वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष पं. नरेन्द्र व्यास, भाजपा मंडल अध्यक्ष पं. कपिल शुक्ला, भाजपा उपाध्यक्ष रामावतार कुड़ेरिया, प्रभारी तहसीलदार जानकी उइके, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर.के.चौबे, थाना प्रभारी मनीष मिश्रा, सीबीएमओ डॉ. आर.आर. बागरी की मौजूदगी रही।

Read also – आधी आवादी का शहर पर पूरा कब्जा, महिला नेतृत्व का बेहतरीन उदाहरण दमोह जिले का यह शहर

साथ ही एम एच क्लब संचालक जितेन्द्र सिंह ठाकुर, क्लब अध्यक्ष पं.आनंद त्रिवेदी और क्लब के सभी सदस्य बद्री विश्वकर्मा, इस्माइल खान, बटियागढ़ उपसरपंच सतीष पटेल, पुष्पेन्द्र सिंह बुंदेला, बीसीएम अधिकारी देवेन्द्र ठाकुर, अवधेश पाठक, रवि तिवारी, कैथोरा और सेहेरा से राजकुमार सिंह, दयालू दाऊ, एवं बालिकाओं की भी उपस्थिति रही।

Related posts

दमोह: सीतानगर सिंचाई परियोजना के लिए अर्जित जमीन पर लगे पेड़ों का मुआवजा मांग रहे किसान

Nishpaksh

सिवनी: दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, सीएम ने शोक व्यक्त किया

Nishpaksh

भोपाल: पुलिस विभाग ने निकाली 4000 आरक्षक पदों पर भर्ती, 24 दिसंबर से कर सकते हैं आवेदन

Nishpaksh

Leave a Comment