Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

सीईओ की खुशामद में मनरेगा के लेखा अधिकारी

जिला पंचायत दमोह का नया कारनामा

दमोह – जिला पंचायत दमोह में मनरेगा शाखा में पदस्थ लेखा अधिकारी अवधेश गौतम पर दस्तावेजों में षडयंत्र कर नियम विरुद्ध तरीके से शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभ लेने और शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की राशि हड़प लेने के अनेक आरोप लग चुके। इन दिनों एक बार फिर वे अपनी पदस्थापना को लेकर सक्रिय नजर आ रहे हैं।

बताया जाता है कि तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ गिरीश मिश्रा को जब इनके कारनामों की जानकारी हुई तो उन्होंने अवधेश गौतम से आहरण-वितरण और उनके अधीनस्थ समस्त योजनाओं के प्रभार वापस ले लिए थे ।

सूत्रों की माने तो जिले के नेता और अधिकारियों की खुशामद कर अपने खिलाफ शिकायतों से बच निकलने में माहिर गौतम वर्तमान में नवायुक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजय श्रीवास्तव से नजदीकियां बनाने में लगे हुए हैं, ताकि विभाग के मलाईदार प्रभार एक फिर हासिल कर सकें।

ज्ञातव्य हो कि जिला पंचायत में पदस्थ अवधेश गौतम, फर्जी प्रमाण पत्रों पर लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ लेने, झूठे शपथ पत्र देने सहित फर्जी निवास व जाति प्रमाण पत्रों के आधार पर शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ लेने के आरोप भी इन पर लग चुके है।

अब देखना यह होगा कि अवधेश गौतम के कारनामों से अंजान अधिकारी क्या इन्हें किसी मलाईदार योजना का प्रभार देते हैं, या इनके खिलाफ हुई शिकायतों पर कार्यवाही करते है!

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के 48वें चीफ जस्टिस बने एनवी रमन्ना, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ

Nishpaksh

जिला अस्पताल के किचिन की हालत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि केंद्रीय मंत्री और अधिकारियों के दौरे सिर्फ दिखावा हैं

Nishpaksh

24 विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, सीएम हेल्पलाईन की मासिक ग्रेडिंग व स्कोर निचले स्तर पर रहने का है आरोप

Nishpaksh

Leave a Comment