Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिकराजधानीराजनीति

अपनों के छोड़े गैरों के तोड़े..! हृदय स्थल घंटाघर अतिक्रमण की चपेट में, सीएमओ बोले देख लेंगे

दमोह – बस पर सवार होकर कब तक आएगा अतिक्रमण, कब तक सिर्फ छोटे दुकानदारों को तबाह कर अतिक्रमण हटाओ अभियान टाय-टाय फिस्स होता रहेगा.? क्या कभी अतिक्रमण के दायरे में आने वाले दिग्गजों की दुकानों में भी अधिकारी बुलडोजर चलाने का साहस कर सकेंगे..? ऐसे तमाम सवाल गरीब और छोटे दुकानदार के है जिन्हें अतिक्रमण हटाओ अभियान ने तबाह कर दिया।

आजकल शहर का हृदय स्थल कहे जाने वाले घंटाघर, बस स्टैंड जैसे क्षेत्र अतिक्रमणकारी क्षेत्र माने जाते हैं जहां नोटों के दम पर नगर पालिका ने बड़ी बड़ी बिल्डिंग, दुकानें तनवा रखी हैं।

घंटाघर क्षेत्र के एम एल बी स्कूल वाली लाइन की दुकानें फुटपाथ तक फैल गई हैं, लेकिन प्रशासन का साहस नहीं कि इन्हें अतिक्रमण के दायरे में लाए। यहां करीब 5 दुकानों का निर्माण अवैध तरीके से होने की भी खबर है।

nishpaksh samachar
एक शटर गिराकर अतिक्रमण की कार्रवाई पूर्ण

यहां से लगभग 100 मीटर की दूरी पर की मिठयाई लाइन में कायदे कानून को दरकिनार रखते हुए करीब 15 दुकानदारों द्वारा नगर पालिका के जिम्मेदारों की मंशा से रातों रात अवैध खपरेल दुकानों को मिटाकर पक्की दुकानें बनाई जा रही है।

nishpaksh samachar
सराफा बाजार के पीछे चलता अतिक्रमण

लेकिन सीएमओ सिर्फ देख लेने की बात कर रह है जबकि पिछले 15 दिनों से अतिक्रमण चल रहा है और सीएमओ तक यह बात न पहुंची हो असंभव सा लगता है। अतिक्रमण दल के प्रभारी संजय सिंह जब घंटा घर पर एक छोटा सा अतिक्रमण हटाने आये तब उनसे से पूछा तो उनका कहना है कि साहब का आदेश नही है, सिर्फ इसी अतिक्रमण को हटाने का आदेश मिला है।

अतिक्रमण विरोधी अभियान शहर में कहीं से भी शुरू हो लेकिन घंटा घर पर आते आते टाय टाय फिस्स हो जाता है इसकी चपेट में गरीब और छोटे तबके के दुकानदार ही आते हैं ऐसा कहा जाए कि दिग्गजों सत्ताधारी और पहुंच वाले लोगों के असर के कारण प्रशासन इनकी तरफ देखने का साहस नहीं जुटा पा रहा है तो गलत नहीं होगा.!

ऐसा नहीं है कि घंटाघर क्षेत्र में ही अतिक्रमण हुआ है शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में अतिक्रमण हो रहा है और जिम्मेदार सिर्फ गुणाभाग करने में लगे है। ज्योति असाटी, कृति खरे की शिकायत है कि सिविल वार्ड 7 में चंदा जैन के पास रास्ते पर अतिक्रमण कर बाउंड्री वॉल बना ली जिससे आवागमन बाधित हो रहा है।

तो वहीं बजरिया वार्ड नंबर 7 के नितेश अहिरवाल की शिकायत है कि सरकारी रास्ते में गेट बनाकर उसे हाइजेक कर लिया। वहीं खजरी मोहल्ला निवासी आरके अग्रवाल की नगर पालिका से शिकायत है कि सरस्वती देवी के मकान के पास करीब 10 फीट के रास्ते पर अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा है। यही के साहिल खान का भी कहना है कि अतिक्रमणकारी रास्ते में मकान बनाकर आवागमन बाधित कर रहे हैं।

तो वही बजरिया वार्ड से सुनील चौधरी, विवेकानंद नगर सिविल 6 से केशव सेन और इसी वार्ड से विशाल,नया बाजार 3 से उज्ज्वल साहू, नव जागृति स्कूल के पास से उर्मिला श्रीवास्तव, टंडन बगीचा से ऋषभ अग्रवाल इन सभी की शिकायत है कि इनके मुहल्ले में अनेक अतिक्रमणकारी नाली पर कब्जा कर समस्या पैदा कर रहे हैं।

Related posts

सरकार ने पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह की 35.90 करोड़ की संपत्ति करी कुर्क

Nishpaksh

लखनऊ : हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी हुए नजरबन्द

Admin

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जय राम रमेश का बड़ा बयान

Nishpaksh

Leave a Comment