Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

जश्ने ईद मीलादुन्नबी शहर कमेटी का हुआ गठन, आज़म ख़ान बने अध्यक्ष

nishpaksh samachar

दमोह  पैगम्बर हजऱत मोहम्मद साहब की पैदाइश का दिन जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर प्रतिवर्ष निकलने वाले विशाल जुलूस के पहले शहर कमेटी का गठन होता है जिसमें मुस्लिम समाज शहर कमेटी का सदर (अध्यक्ष) चुनती है और कमेटी के मेम्बर का चुनाव होता है इसी के मद्देनजर इस वर्ष जश्ने ईद मिलादुन्नबी शहर कमेटी के चुनाव स्थानीय मुर्शिद बाबा मैदान में जामा मस्जिद के पेश इमाम हाफ़िज मुनव्वर रज़ा साहब की सरपरस्ती में संपन्न हुए।

कमेटी गठित होने से पहले हाफ़िज साहब द्वारा तिलावत की गई आसिफ़ अंजुम ने नात शरीफ पढ़ी इसके बाद कमेटी के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें मुस्लिम समाज द्वारा शहर कमेटी के सदर (अध्यक्ष) पद पर वरिष्ठ पत्रकार आज़म खान साहब को चुना गया इसके अलाव सभी वार्डों से कमेटी के बाकी मेम्बर्स पर राय शुमारी हुई और सभी को उनके दायित्व सौंपे गए। सबसे पहले पिछली कमेटी द्वारा नव निर्वाचित सदर आज़म खान का गुल पोशी से स्वागत किया गया इसके बाद बाकी मेम्बर का चुनाव आम राय से हुआ।

दमोह के नगर के मुस्लिम समाज के नव निर्वाचित सदस्यों में जिन्हें शहर कमेटी के जिम्मेदार पद पर चुना गया है। अध्यक्ष चुनने के बाद कमेटी के जिन लोगों को जिम्मेदारी दी गई वे इस प्रकार है। नायब सदर के लिए चार लोगों का चयन किया गया है। जिसमें हाजी साबिर कुरेशी, हाजी अब्दुल अलीम ठेकेदार, मुवीन कुरेशी, डॉ.ताहिर शाह के अलावा सेक्रेटरी के पद पर एडवोकेट इरफान उस्मानी, आमिर रजा, अब्दुल राशिद, कैशियर शमीम कुरेशी को जिम्मेदारी सौपीं गई।

बैठक में संचालन मास्टर नाज़िर खान ने किया। बैठक के बाद सभी ने दुआ पढ़ी और नव निर्वाचित सदर एवं कमेटी के सदस्यों को वहाँ मौजूद सभी ने मुबारकबाद दी नव निर्वाचित अध्यक्ष आज़म खान ने सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि अल्लाह ने हमें दींन और क़ौम की खि़दमत करने का मौका दिया है खुदा का शुक्र अदा करता हूँ और मैं अपनी जिम्मेदारी कमेटी के सभी मेम्बर के साथ मिलकर निभाउंगा।

Related posts

केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री के संसदीय क्षेत्र में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत, मंत्री पंचायत चुनाव में व्यस्त

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: ठंड में ठिठुर रहा मध्यप्रदेश, यहां से हो सकती है मावठा के एंट्री

Admin

25 सालों से एक ही कॉलेज में पदस्थ है अनेक प्रोफेसर

Nishpaksh

Leave a Comment