Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

जश्ने ईद मीलादुन्नबी शहर कमेटी का हुआ गठन, आज़म ख़ान बने अध्यक्ष

nishpaksh samachar

दमोह  पैगम्बर हजऱत मोहम्मद साहब की पैदाइश का दिन जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर प्रतिवर्ष निकलने वाले विशाल जुलूस के पहले शहर कमेटी का गठन होता है जिसमें मुस्लिम समाज शहर कमेटी का सदर (अध्यक्ष) चुनती है और कमेटी के मेम्बर का चुनाव होता है इसी के मद्देनजर इस वर्ष जश्ने ईद मिलादुन्नबी शहर कमेटी के चुनाव स्थानीय मुर्शिद बाबा मैदान में जामा मस्जिद के पेश इमाम हाफ़िज मुनव्वर रज़ा साहब की सरपरस्ती में संपन्न हुए।

कमेटी गठित होने से पहले हाफ़िज साहब द्वारा तिलावत की गई आसिफ़ अंजुम ने नात शरीफ पढ़ी इसके बाद कमेटी के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें मुस्लिम समाज द्वारा शहर कमेटी के सदर (अध्यक्ष) पद पर वरिष्ठ पत्रकार आज़म खान साहब को चुना गया इसके अलाव सभी वार्डों से कमेटी के बाकी मेम्बर्स पर राय शुमारी हुई और सभी को उनके दायित्व सौंपे गए। सबसे पहले पिछली कमेटी द्वारा नव निर्वाचित सदर आज़म खान का गुल पोशी से स्वागत किया गया इसके बाद बाकी मेम्बर का चुनाव आम राय से हुआ।

दमोह के नगर के मुस्लिम समाज के नव निर्वाचित सदस्यों में जिन्हें शहर कमेटी के जिम्मेदार पद पर चुना गया है। अध्यक्ष चुनने के बाद कमेटी के जिन लोगों को जिम्मेदारी दी गई वे इस प्रकार है। नायब सदर के लिए चार लोगों का चयन किया गया है। जिसमें हाजी साबिर कुरेशी, हाजी अब्दुल अलीम ठेकेदार, मुवीन कुरेशी, डॉ.ताहिर शाह के अलावा सेक्रेटरी के पद पर एडवोकेट इरफान उस्मानी, आमिर रजा, अब्दुल राशिद, कैशियर शमीम कुरेशी को जिम्मेदारी सौपीं गई।

बैठक में संचालन मास्टर नाज़िर खान ने किया। बैठक के बाद सभी ने दुआ पढ़ी और नव निर्वाचित सदर एवं कमेटी के सदस्यों को वहाँ मौजूद सभी ने मुबारकबाद दी नव निर्वाचित अध्यक्ष आज़म खान ने सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि अल्लाह ने हमें दींन और क़ौम की खि़दमत करने का मौका दिया है खुदा का शुक्र अदा करता हूँ और मैं अपनी जिम्मेदारी कमेटी के सभी मेम्बर के साथ मिलकर निभाउंगा।

Related posts

भाजपा ने सेवा दिवस के रुप में मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन

Nitin Chaubey

अन्ना की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Nishpaksh

कृत्रिम गर्भाधान की आईवीएफ तकनीक से बन्नी नस्ल की भैंस के बछड़े का जन्म

Nishpaksh

Leave a Comment