Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिकराजनीति

हिन्दू संगठनों के लोगों ने दी उग्र आन्दोलन की चेतावनी

nishpaksh samachar

दमोह – मन्दिर कमेटी बांदकपुर दुकान आंवटन प्रक्रिया के विषय मे शनिवार शाम को जटाशंकर मानस भवन में हुई पत्रकार वार्ता में एक स्वर में हिंदू संगठनों ने कहा कि पहले गरीब सामान्य दुकानदारो को दुकानें दी जाए जिनकी दुकानें अतिक्रमण में हटाई जा रही है। साथ ही उचित कीमत पर दुकानें मिले जिससे मन्दिर पर आश्रित सामान्य जन दुकान ले सकें। इसके पहले 110,000 में पिछले वर्ष आंवटन हुआ है।

सभी संगठनों के चेतावनी देकर मन्दिर कमेटी को साफ शब्दों में कहा कि गैर हिंदू मत पंथ के किसी को न दुकानें आंवटन हो न ही इस प्रक्रिया में सम्मिलित किया जाए। मन्दिर ट्रस्ट की संपत्ति हिंदू धर्म के दान से अर्जित की गई है। अन्य धर्म पंथ के लोगों के धार्मिक स्थलों पर हिंदुओ को जमीन या दुकान नही दी जाती। इसलिए मन्दिर कमेटी इस बात का विशेष ध्यान दे।

हिंदू संगठनों ने कहा कि पिछले वर्षों में मन्दिर कमेटी ने बाबड़ी के पास बनी दुकानों में क्या नीति अपनाई जो पश्चिम बंगाल से आये लोगों को दुकानें मिली यह जांच का विषय है। साथ ही अब अन्य धर्म मत पंथ के लोगों को मन्दिर कमेटी की संपत्ति का लाभ मिल रहा है। जिस पर संगठन के लोगों को आपत्ति है।

हिंदू संगठनों ने कहा कि मन्दिर कमेटी एक से दो दिन में जबाब दे नही तो सभी संगठन और हिंदू समाज को उग्र आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी मन्दिर कमेटी की होगी।

कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद जिलाध्यक्ष, हिन्दू युवा वाहिनी जिलाध्यक्ष, बजरंग दल पदाधिकारी, हिंदू जागरण जिलाध्यक्ष सहित, स्थानीय दुकानदार बांदकपुर सहित  अनेक हिन्दू वादी उपस्थित रहे।

Related posts

मिशन अस्पताल मामला – भू–माफियाओं का सम्मान करने में प्रशासन व्यस्त, अतिक्रमण पर कार्रवाई करने नही है समय–हिंदू संगठन

Nitin Kumar Choubey

आजीविका मिशन गति दे रहा अंकुर अभियान, सत्येंद्र को मिला प्रमाण पत्र

Nishpaksh

मंत्री का वायरल वीडियो और नव चयनित सहायक प्राध्यापकों के ट्रांसफर का खेल..!

Nishpaksh

Leave a Comment