Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

बड़े बकायादारों पर बिजली विभाग ने की खाते सीज करने की कार्यवाही

nishpaksh samachar

तहसील में पहली बार हुआ पांच उपभोक्ताओं पर खाता सीज करने की कार्यवाही

निष्पक्ष समाचार पथरिया:-  मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 146 147 तथा सह पठित अधिसूचना क्रमांक 212/शा-6/99 दिनांक 10/11/1999 के तहत विधुत बिल के बकायादारो का बैंक खाता सीज कर राशि आहरित करने के नोटिस जारी करते हुए जब्ती की कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।तहसीलदार एवं सहायक अभियंता के निर्देशन पर पथरिया बिजली विभाग द्वारा बड़े बकायेदारों पर खाता सीज करने की कार्रवाई की गई।

जिसके तहत आज बेलखेड़ी ग्राम पंचायत के 5 बड़े बिजली बकायदारों पर खाता सीज की कार्यवाही की गई जिनमे 1 यूनियन बैंक और 4 सहकारिता बैंक के खाते शामिल अतबीन बैंको को निर्देशित किया गया है कि उक्त व्यकितयों के खाते सीज किये जायें एवं इनके खाते में आने वाली राशि को बिजली विभाग के बैंक खाते में आहरित की जाए।

जो उपभोक्ता लंबे समय से बिजली बिल की राशि जमा नहीं कर रहे हैं उन पर बिजली विभाग द्वारा सख्त रुख अपनाते हुए विभाग ने ऐसे लोगों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई करते हुए वसूली का नया फंडा अपनाया है और ऐसे बकायेदारों के बैंक खाते सीज करने की तैयारी में जुट गया है।इतना ही नहीं विभाग ने ऐसे लोगों की लिस्टिंग भी कर ली है जो कि लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं।

यह है आदेश: राजस्व विभाग निर्देशन में बिजली विभाग द्वारा बेलखेड़ी ग्राम पंचायत के पांच बड़े बिजली बिल बकायादारों पर खाते सीज की कार्यवाही आज की गई है। जिसके तहत उक्त शोध राशि के संबंध में अधोहस्ताक्षरी के न्यायालय में मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 146,147 के तहत संदर्भित मामलो में पथरिया क्षेत्र उप संभाग जिला दमोह मध्यप्रदेश पर विचारण करते हुए बेलखेड़ी के पांच बिजली बिल बकायादारो पर निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत नोटिस जारी करते हुए सुनवाई के आदेश दिए गए हैं। उक्त मामले के विचारण उपरांत अधोहस्ताक्षरी के न्यायालय से उपरोक्त वसूलनीय राशि के बकायेदारों के बैंक खातों से राशि हस्तांतरित किया जाना निष्कर्षित पाया गया है जारी किए गए नोट में मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के बैंक खाते मैं बकाया राशि आहरित किए जाने बैंक शाखाओ को निर्देश हैं।

इन पांच पर हुई खाता सीज की कार्यवाही:-

भागवत पिता बलीचन्द पटेल निवासी बेलखेड़ी बकाया बिल :- 93981/-

भगुन्त सिंह पिता राजाराम लोधी निवासी किन्द्रहो के दो बिल बकाया :- 69518/- और 52560/-

धान सिंह पिता कडोरी सिंह निवासी घोघरी बकाया बिल :- 46012/- ,

पद्म सिंह पिता गुमान सिंह उपयोगकर्ता हनुमत सिंह पिता पद्म सिंह निवासी घोघरी बकाया बिल :- 49140/-

डीएम के पत्र के अनुसार तहसीलदार वसूली प्रक्रिया के तहत बड़े बिजली बकायादारों पर की जा रही खाते सीज की कार्यवाही,बैंक शाखाओ को दिए जा रहे निर्देश- प्रशान्त सिंह (कार्यपालन अभियंता) विद्युत मण्डल उत्तर संभाग दमोह

Related posts

महाराष्ट्र से छुड़ाए गए दमोह जिले 19 बंधुआ मजदूर, ठेकेदार दिन में एक टाइम खाना देकर 20-20 घंटे कराता था काम

Nishpaksh

भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन को लेकर गंभीर नही दिख रहे सरकारी विभाग

Nishpaksh

शिवराज सरकार ने युवाओं और किसानों रियायती दर पर मिलने वाले कर्ज बंद किए

Nishpaksh

Leave a Comment