Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

पेट्रोल-डीजल में राहत देने के बाद शिवराज सरकार विमानन कंपनियों को दे सकती है राहत

Shivraj cabinet meeting

भोपाल। मंगलवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट बैठक में विमानन कंपनियों को राहत दिए जाने वाले फैसले पर शिवराज सरकार मुहर लगा सकती है। पेट्रोल-डीजल पर राहत देने के बाद राज्य सरकार की विमान ईंधन से 25 से घटाकर 4% वैट कम करने की तैयारी है। विमान विभाग ने इस प्रस्ताव को वित्त विभाग के पास भेजा था जिसे कैबिनेट में स्वीकृति के लिए लाया गया है।

विमान ईंधन के वैट घटाने से सरकार को 40 करोड़ रुपए सालाना नुकसान होगा, लेकिन फ्लाईट की संख्या बढ़ने पर नुकसान की भरपाई होने की उम्मीद है। मध्य प्रदेश में प्रति सप्ताह 588 फ्लाइट आती हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में अधिक फ्लाइट शुरू करने और राज्य में एयर कनेक्टिविटी में सुधार के लिए विमान ईंधन पर वैट कम करने के लिए राज्य सरकार से कहा था।

उन्होंने कहा कि 8-9 राज्य हैं, जहां ATF पर वैट एक से चार प्रतिशत है। इन राज्यों से उड़ानों में 15% की वृद्धि हुई है, जबकि मध्यप्रदेश में ATF पर वैट के अलग-अलग स्लैब हैं, जो 4 से 25% तक हैं। मैंने मध्यप्रदेश सरकार से पूरे राज्य में इसे समान रूप से एक से चार प्रतिशत तक लाने का अनुरोध किया था।

Related posts

थाना परिसर में हुआ बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन

Nishpaksh

मून लेंडिंग डे पर 20 जुलाई को विशेष कार्यक्रम

Nishpaksh

एमपी के सीएम शिवराज का सस्पैंड ऑन द स्पॉट जारी, दिया निर्देश: मैं निवाड़ी कलेक्टर को हटाता हूं, मुझे कई शिकायतें मिली।

Admin

Leave a Comment