Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

ग्रामीणों की शिकायत पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, अवैध शराब जब्त

दमोह – कलेक्टर एस कृष्ण चेतन्य तथा पुलिस अधीक्षक दमोह के निर्देशानुसार जिला आबकारी अधिकारी के मार्गदर्शन में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अवधकिशोर चौबे के नेतृत्व अवैध शराब विक्रय करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार विगत दिनों पटेरा क्षेत्र के ग्राम कोटा के ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर के समक्ष एक शिकायत की गई थी, जिसमें उल्लेख था कि ग्राम में अवैध रुप से कच्ची तथा दुकान की शराब की बिक्री हो रही है, जिस कारण से गांव में लडाई झगडे के कारण अराजक स्थिति पैदा हो रही है अतः कार्यवाही कर अवैध शराब की रोकथाम करवाई जाये।

आवेदन पर कार्यवाही करते हुए विगत दिनों जिले के हटा वृत्त के उपनिरीक्षक तथा पुलिस थाना पटेरा के सहायक उपनिरीक्षक सरदार सिंह व आरक्षक वीपेश चौबे द्वारा ग्राम कोटा में कार्रवाई की गई। जिसमें ग्रामीणों को साथ लेकर अवैध शराब की बिक्री करने वाले लोगों के कब्जे वाले मकानों की तलाशी करने पर 40 लीटर हाथभट्टी कच्ची शराब व 620 किलो महुआ लाहन बरामद कर प्रकरण आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)(क) के दण्डनीय अपराध के तहत पंजीबद्ध किये गये। 

अवैध मदिरा निर्माण एवं विक्रय के विरुद्ध विशेष अभियान में ग्राम कोटा में माखन वर्मन, बैजयंती बर्मन, सावित्री बर्मन के घरों से कच्ची शराब व लाहन बरामद हुआ तथा कोटा में ही जयंती बाई, मन्नु बर्मन, द्रोपदी बाई बर्मन, शब्बीरशाह तथा अजीजशाह के घरों की तलाशी पर शराब बरामद नहीं हुई।

ग्राम में बल के साथ भ्रमण कर अवैध शराब बिक्री न करने का संदेश दिया गया। ग्रामीणजनों ने भी अवैध कृत्य से दूर रहने का आश्वासन दिया।

साथ ही ग्राम सलैया में पप्पू पिता सिल्लू अहिरवार के घर से हाथभट्टी शराब तथा महुआ लाहन बरामद होने पर आब.अधि.के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

अवैध शराब के विक्रय तथा निर्माण के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में अवध किशोर चौबे सहायक जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सुरेशगोंड, आरक्षक छोटेलाल चौरसिया, नगर सैनिक व पुलिस थाना पटेरा के सहायक उपनिरीक्षक सरदार सिंह व आरक्षक वीपेश चौबे रहे हैं।

Related posts

भगवान वामन देव का प्रकटोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया

Nishpaksh

दमोह: पथरिया पुलिस ने सड़क पर घूम रहे जिला बदर अपराधी को गिरफ्तार किया

Nishpaksh

2 करोड़ 37 लाख की राशि से भोपाल के पांच चौराहे विकसित होंगे

Nishpaksh

Leave a Comment