Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
घटनाक्रम

मध्यप्रदेश में ठंड की वजह से इन शहरों में हुई लोगो की मौत

मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ईस की वजह से मध्यप्रदेश जबलपुर में कडाके की ठंड से चार लोगो की मौत हुई है। ठंड की वजह से एम.पी. में लोगो की मौत हो रही है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबलपुर के पहले इंदौर, छतरपुर आदि जिलों में अब तक ठंड से कई लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि अभी भी सार्वजनिक स्थलों पर ठंड से निपटने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ शीतलहर देखने को मिल रही है। जिससे अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश में यह ठंड भले ही देर से आई हो, लेकिन यह ठंड जानलेवा साबित हो रही है।  मध्यप्रदेश के जबलपुर में ही ठंड से चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें 6 माह के बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं।

अब तक ठंड से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत 
जबलपुर में पिछले एक सप्ताह में तीन लोगों की जान जा चुकी है। ठंड को मुख्य कारण बताकर सभी की जांच की जा रही है। इनमें एक बच्ची भी शामिल है। इसके अलावा एक सप्ताह पहले इंदौर में एक पेंटर की ठंड से मौत हो गई थी। इंदौर में इस साल ठंड से यह पहली मौत है, लेकिन कड़ाके की ठंड अभी भी लोगों को परेशान कर रही है। मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी पिछले दिनों एक युवक की मौत की वजह ठंड बताई जा रही है, वहीं कटनी में भी एक छात्र की ठंड से मौत का मामला सामने आया है। इस तरह आंकड़ों की बात करें तो अब तक ठंड से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी ठंड का प्रकोप बरकरार है।

 मध्य प्रदेश के उमरिया में सबसे कम तापमान 4.3 डिग्री तापमान 
मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक प्रदेश के चंबल संभाग के साथ ही ग्वालियर, दतिया, सागर, दमोह, टीकमगढ़ और निवाड़ी में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में ठंड से राहत देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश के उमरिया में सबसे कम तापमान 4.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Related posts

मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओं ने लिया अहम फैसला 

Nishpaksh

चोरी की वारदात के 8 आरोपी गिरफ्तार आरोपियों में सहायक आबकारी अधिकारी भी शामिल, अन्य 4 आरोपी फरार

Nishpaksh

दमोह: पथरिया पुलिस का कारनामा, एक ही जगह पर बार-बार कार्रवाई कर पकड़ रही अवैध कच्ची शराब !

Nishpaksh

Leave a Comment