Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
क्राइम

मध्यप्रदेश: नये साल में सरकारी नौकरियों की बहार, 9 हजार से ज्यादा पदों पर आज से भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरीओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश सरकार नये साल में बम्पर सरकारी नौकरियां ला रही है। अलग-अलग सरकारी विभाग की इन नौकरियों के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPPEB) ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किए है।  पटवारी समेत 9073 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। इसमें 6755 नौकरी पटवारी पद के लिए है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जनवरी 2023 है। जबकि परीक्षा 15 मार्च से शुरू होगी।

आवेदन के लिए योग्यता और आयु-सीमा 

रिक्त पदों पर आवदेन करने वाले उम्मीदवार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संपूर्ण जानकारी लें सकते है।  मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने पटवरी, ग्रूप-2 सब ग्रूप-4 के कुल 9 हजाार 73 रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना और हिंदी टाइपिंग व कंप्यूटर नॉलेज होना जरुरी है. अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई अथवा डिप्लोमा या डिग्री पास होना जरूरी है. आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में मध्यप्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है.

आवेदन करने के लिए शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए जनरल उम्मीदवारों को 560 रुपये फीस और राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 310 रुपये फीस देनी होगी। उम्मीदवार अपने आवेदन में जरूरी करेक्शन 24 जनवरी 2023 तक कर सकेंगे। मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

Related posts

कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त राहुल सिंह के पीए पर गुंडागर्दी का आरोप: सोशल मीडिया के माध्यम से लोग लगा रहे आरोप

Nishpaksh

विभाग ने एक ही वन क्षेत्र के दो जिला वन अधिकारी को किया निलंबित

Nishpaksh

मुरम उठान की स्वीकृति निरस्त कर उत्खनन कर्ता पर कार्रवाई करेगा खनिज विभाग, ऊमरी गांव में अवैध खनन का मामला

Nishpaksh

Leave a Comment