Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

अजीबो गरीब जुर्माना- भैस ने किया गोबर, मालिक पर दस हजार रूपये का जुर्माना

बेताल सिंह पर जुर्माने की रशीद
बेताल सिंह और मनीष कन्नौनजिया
बेताल सिंह और मनीष कन्नौनजिया

ग्वालियर – शहर में एक भैंस ने बीच सड़क पर गोबर कर दिया।गोबर करने के बाद जब भैंस को नगर निगम के अधिकारियों ने हटाना चाहा ,लेकिन भैंस कहा हटने वाली थी,इतने में भैंस का मालिक बेताल सिंह मोके पर आ गया। भैंस मालिक को आते ही नगर निगम के अधिकारियों ने उन पर दस हजार का जुर्माना कर दिया।

घटना ग्वालियर के सिरौल रोड स्थित डीबी सिटी के पास की है जहां नगर निगम नई सड़क डलवा रहा है। सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था, तभी वहां पर पास में रहने वाले बेताल सिंह की भैंस आ गई। भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया। इसके बाद निगमायुक्त संदीप माकिन ने भैंस को सड़क से हटाने के निर्देश दिए। क्षेत्राधिकारी व डब्ल्यूएचओ ने भैंस को हटाने की कोशिश की, लेकिन भैंस नहीं हटी।

यह भी पढ़े -: तानसेन समारोह पहुँचे राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कलाकारों का किया सम्मान

तीन बार कोशिश करने के बाद भी भैंस नहीं हटी। तभी वहां पर उनका मालिक बेताल सिंह आ गया। वह भैंसों को हांककर अपने साथ ले गया। इस पर निगमायुक्त ने सड़क पर गोबर कराने पर तत्काल जुर्माना करने का आदेश दिया। इसके बाद क्षेत्राधिकारी मनीष कन्‍नौजिया व वार्ड हेल्थ आफिसर धर्मेंद्र धीरज, बेताल सिंह के घर पहुंचे और उस पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़े -: रघुपति राघव राजाराम के संगीत के साथ संगीत के महाकुंभ ‘तानसेन समारोह’ हुआ शुरू

अब भैंस मालिक नगर निगम के इस अजीबो गरीब फरमान व जुर्माने से परेशान है। जबकि निगम अधिकारियों का कहना है कि अब उन लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा जिनकी वजह से सडक पर गंदगी होती है। इसके लिए निगम के अमले को सुरक्षा के लिए होमगार्ड के जवान भी दिए गए हैं।

Related posts

महाराष्ट्र का लोकतंत्र: हिंदुत्व का, हिंदुत्व द्वारा, हिंदुत्व के लिए..!

Nishpaksh

लखनऊ : हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी हुए नजरबन्द

Admin

शराब माफिया के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन के चला

Nishpaksh

Leave a Comment