Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतनारद की नज़रप्रादेशिकराजधानी

राजस्व अधिकारी-सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित उचित मूल्य दुकानों का सतत् निरीक्षण करते रहे- कलेक्टर चैतन्य

nishpaksh samachar

दमोह- कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने कहा है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और आधार इनेबिल पब्लिक ड्रिस्ट्रीव्यूशन सिस्टम (एनएफएसए) के तहत 10-10 किलो अनाज का वितरण अक्टूबर तक किया जायेगा। सभी राजस्व अधिकारी-सार्वजनिक वितरण प्रणाली तहत उचित मूल्य दुकानों का सतत् निरीक्षण करते रहे। कलेक्टर चैतन्य आज प्रात: 11 बजे से आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। बैठक में एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ सहित सभी एसडीएम और तहसीलदार- नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा डायवर्सन की इंट्री 31 जुलाई तक सुनिश्चित करा ली जायें। कलेक्टर डायवर्सन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा डायवर्सन वसूली सुनिश्चित की जायें। कलेक्टर ने कहा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटायें जायें और कार्रवाई भी की जायें। भू-अर्जन प्रकरणों के संबंध में कहा समय पर निराकृत हो जायें। इसी प्रकार समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सत्यापन की जानकारी लेते हुए शेष कार्य भी शीघ्र कराये जाने के निर्देश दिये।

इस आयोजित बैठक मे सी.एम. हेल्पलाइन, नामांतरण-बटवारा, सीमाकंन की समीक्षा तहसीलवार कर जरूरी दिशा निर्देश दिये। बैठक में तहसीलवार कोर्ट प्रकरणों की समीक्षा कर संतोष जताया तथा समय पर निराकरण के निर्देश दिये गये। कलेक्टर चैतन्य ने शासकीय विभागों को आवंटित होने वाली भूमि के संबंध में कहा प्रकरण त्वरित रूप से पूर्ण कर उन्हें भेज दिये जायें। उन्होंने सौर ऊर्जा संयत्रों के लिए शासकीय भूमि की जानकारी भेजने के निर्देश सभी तहसीलदार को दिये। ब्रिस्क वसूली के संबंध में भी दिशा निर्देश दिये गये।

Related posts

मध्यप्रदेश उपचुनाव 2021:-होलाष्टक में दाखिल किए नामांकन, दोष मिटाने भाई दोज को भी भरेंगे फार्म, अशुभ दिन फार्म भरने से कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी के मन हो गए थे अस्थिर

Nitin Kumar Choubey

स्कूल से गायब हुई युवती को दो महीने बाद पुलिस ने खोजा और 2500 रुपए का इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

Nishpaksh

चुनाव से गायब होते स्थानीय मुद्दे

Nitin Chaubey

Leave a Comment