Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

छिंदवाडा में मेडिकल कॉलेज जाने से आहत थे राहुल सिंह

NISHPAKSH SAMACHAR

वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कार्पोरेशन का चेयरमैन बनने के बाद हुआ आगमन

विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

दमोह –  दमोह बिधानसभा से कांग्रेस विधायक रहे राहुल सिंह द्वारा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कार्पोरेशन का चेयरमैन नियुक्त किया। इसके बाद उनका आज दमोह नगर आगमन हुआ। जिसके मद्देनजर कांग्रेस नेताओं के द्वारा उन्हें काले झंडे दिखाने विरोध करने का ऐलान किया गया था। जिस कारण शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ जगह जगह पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था।

पूर्व बिधायक राहुल सिंह के गृह जिले आगमन पर जगह जगह फूल माला से स्वागत किया गया राहुल सिंह ने दमोह पहुंचकर घंटाघर पर गाँधी प्रतिमा और अस्पताल चौक पर स्थित अम्बेटकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, राहुल सिंह के साथ उनके चचेरे भाई व बड़ा मलहरा बिधायक प्रदुमन सिंह भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व बिधायक दशरथ सिंह, बृज गर्ग, कविता राय, संजय सेन, मोंटी रैकवार के साथ भाजपा के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

मिडिया से चर्चा करते हुए राहुल सिंह ने कहा जब तक कोई भी जिला स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सक्षम नहीं होगा तब तक जिला मजबूत नही बनेगा, जब में चुनाव जीता था तो मैंने जिले के लोगों से वादा किया था कि दमोह में मेडिकल कॉलेज बनवाया जायेगा परन्तु कांग्रेस सरकार में वह मेडिकल कॉलेज दमोह की जगह छिंदवाडा में बनना स्वीकृत हुआ, फिर जब शिवराज जी से बात हुई उन्होंने आश्वस्त किया कि दमोह में मेडिकल कॉलेज अवश्य खोलेगें और उन्होंने घोषणा भी की बहुत जल्द दमोह में कॉलेज खुलेगा तब हमने इतना बड़ा फैसला लिया।

उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति अपनी पार्षद का पद नहीं छोड़ता मैंने तो बिधायकी छोड़ी है। दमोह बिधानसभा से टिकट को लेकर पूछें गए प्रश्न में उन्होंने कहा जब कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये 25 बिधायकों को फिर से टिकट भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ाया गया तो 26 वें हमें भी दमोह बिधानसभा से टिकट मिलेगी और हम चुनाव जीतेगे।

वही दमोह विधायक राहुल सिंह का काफिला जब स्टेशन चौराहा, राय चौराहा होते हुए घंटाघर की ओर जा रहा था उसी दौरान दो युवकों द्वारा जुलूस के बीच में घुसकर राहुल सिंह के ऊपर स्याही व जूतों की माला फेंकने की कोशिश की व नारेबाजी करते नजर आये जो जुलूस में शामिल लोगों वह पुलिस की सतर्कता के चलते अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाए और उन्हें पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया इनमे से एक युवक दमोह व दूसरा ओरछा निवासी बताया जा रहा है।

पूर्व बिधायक राहुल सिंह लोधी के दमोह नगर आगमन के पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने अपने घोषणा के अनुसार नारेबाजी के साथ काले झंडे लहराते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने लगे राहुल सिंह के स्वागत के एक फ्लेक्स पर कालिख पोत दी। जिसके बाद पुलिस ने कालिख को साफ किया वही कांग्रेसियों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखकर पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष व अनेक पदाधिकारियों सहित करीब एक सैकड़ा कांग्रेसियों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए कांग्रेसियों को पुलिस की बसों से देहात थाना ले जाया गया जहां वह बुंदेली भजन करते हुए नजर आए।

 

 

 

Related posts

कम समय में अधिक कर गए ‘‘मोनू भैया’’ सबके ह्दय में सदैव रहेंगे याद, स्व.मणिनागेन्द्र सिंह पटेल ‘‘मोनू भैया’’ की स्मृति में आयोजित श्रृद्धांजलि सभा

Nishpaksh

भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग का हुआ समापन

Nishpaksh

04 उर्वरक विक्रेताओं के सेंपल मिले अमानक, जिले में क्रय-विक्रय, भंडारण एवं स्थानांतरण पर रोक

Nishpaksh

Leave a Comment