Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीस्थानीय मुद्दा

विधायक ने खोली शिक्षा की पोल: सांसद आदर्श ग्राम के हाई स्कूल के बच्चे नहीं बता पाये सीएम,पीएम का नाम

पथरिया : विधायक रामबाई सिंह ने सांसद के आदर्श ग्राम में हाई स्कूल के बच्चों को मिल रही शिक्षा की पोल खोलकर रख दी, सांसद के आदर्श ग्राम में जमीन पर बैठकर पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा को लेकर उन्होंने शिक्षा पद्धति पर सवालिया निशान उठाए, और उसमे सुधार लाने की बात कही।

दरअसल पथरिया विधायक रामबाई सिंह विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का दौरा कर रही थी कि इसी बीच वह आदर्श ग्राम जेरठ के हाई स्कूल पहुंची और बच्चों से सवाल जवाब किए. जहां बच्चे सामान्य ज्ञान के नार्मल सवालों का विधायक को जवाब नही दे पाए यहां तक की 9 में अध्यनरत बच्चे अपने गांव का नाम तक नहीं लिख पाए, विडंबना देखिए कि हाई स्कूल के बच्चे विधायक को मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के नाम भी नहीं बता सके।

तो वहीं नवमीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बाहरवीं में पढ़ने वाले सैकड़ों बच्चों में से विधायक को मात्र एक बच्चे से एक सवाल का जवाब मिला जिससे खुश होकर रामबाई सिंह ने उसे 500 रुपए भी प्रोत्साहन के रूप में दिए। इस बीच बच्चों ओर शिक्षकों ने स्कूल में फैली अव्यवस्थाओं की जानकारी भी विधायक को दी और उसे हल करने का निवेदन किया।

जब सांसद आदर्श ग्राम में ही देश के भविष्य की नीव इस तरह रखी जा रही हो तो अन्य जगह के क्या हाल होंगे..?  जबकि केंद्रीय मंत्री से लेकर कलेक्टर तक इस ग्राम के अनेक दौरे कर चुके है, तो वही अब लगता है यह दौरे सिर्फ दिखावा ही साबित करेंगे.!

Related posts

पथरिया में आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत स्व सहायता समूहों से चर्चा एवं ऋण वितरण कार्यक्रम संपन्न

Nishpaksh

दमोह: चाय में नशीला पदार्थ मिलाने की शिकायत पर जिला खाद्य अधिकारी ने सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजा

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: सिंगरौली जिलें के घर में लगी भीषण आग में दुधमुंही बच्ची की मौत, शराबी पिता चारपाई पर सोता रहा

Nishpaksh

Leave a Comment