Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

दमोह: चाय में नशीला पदार्थ मिलाने की शिकायत पर जिला खाद्य अधिकारी ने सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजा

Food Safety Administration Department action
दमोह जिला खाद्य अधिकारी ने रेलवे स्टेशन के पास  बनी एक चाय दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने दुकान पर पहुंचकर चाय का सेंपल  लिया और जांच के लिए भोपाल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार अधिकारियों को दुकानदार द्वारा चाय में नशीला पदार्थ मिलाने की शिकायत मिल रही थी।

दमोह- कलेक्टर तरुण राठी एवं डी.ओ. खाद्य सुरक्षा प्रशासन के निर्देश पर कोतवाली पुलिस बल के साथ जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश अहिरवाल ने लोगों की शिकायत पर संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दमोह रेलवे स्टेशन के पास स्थित लख्खू प्रजापति की चाय की दुकान पर निरीक्षण कार्यवाही करते हुए मौके पर बनी हुई चाय के नमूनें जांच के लिए हैं। नमूनों को जांच के लिए भोपाल भेजा गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि लोगों द्वारा श्कायत मिली है कि दुकानदार अपनी चाय में नशीले पदार्थ का इस्तेमाल कर रहा है। दुकानदार द्वारा परिसर में फ़ूड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगाया गया है साथ ही परिसर में पेस्ट कंट्रोल प्रबंधन की व्यवस्था भी नहीं की गई है। दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों का मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र दुकानदार के पास नहीं हैं। यहां तक की दिकानदार ने कवर्ड डस्टबिन भी नहीं रखा है।  मौके पर पाई गई इन खामियों के संबंध में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 की धारा 32 के तहत दुकानदार को सुधार सूचना पत्र प्रेषित किया गया है।

निरीक्षण में ये मिली खामियां
  • दुकानदार ने कहीं भी फूड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगाया था।
  • दुकान में पेस्ट कंट्रोल की व्यवस्था नहीं थी।
  • दुकान में कचरे के लिए कवर्ड डस्टविन की व्यवस्था नहीं थी।
  • दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों का फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं था।

Related posts

मून लेंडिंग डे पर 20 जुलाई को विशेष कार्यक्रम

Nishpaksh

पुलिस विभाग ने नागरिकों से ऑनलाइन ठगी से सतर्क रहने की अपील

Nishpaksh

जानिए MP में कौन सी जगह पर सबसे ज्यादा ठंड का अहसास कर रहे है लोग

Admin

Leave a Comment