Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

अन्नदाता की जूतों से पिटाई के मामले में कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, उधर पथरिया में किसानों ने किया चक्का जाम

Nishpaksh Samachar

दमोह – जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पथरिया कृषि उपज मंडी में किसान के साथ की गई मारपीट को लेकर कांग्रेस ने कलेक्ट्रेड पहुंचकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि पथरिया मंडी प्रांगण में कुछ व्यापारियों, उनके परिजनों एवं उनके कर्मचारियों द्वारा एक किसान को बुरी तरह पीटा गया जो निंदनीय है।

Read also – विधायक रामबाई के मंडी प्रशासन को निर्देश- जब तक किसानों के अनाज तोल न हो तब तक नही मनाएं छुट्टी

लक्ष्मण सींग, गौरव पटेल, रूद्रप्रताप सिंह, मनीषा दुबे, राव बृजेन्द्र सिंह ने भी शिवराज सरकार की आलोचना करी और भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया। साथ ही कांग्रेस द्वारा किसान के साथ मारपीट की निंदा की गई। उन्होंने कहा कि किसान की मारपीट के पश्चात् पुलिस ने मामूली धाराओं में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया, जबकि उसे अंदरूनी चोटे है। उनकी मांग है कि घटना में शामिल व्यापारियों के लायसेंस निरस्त किये जाये।

Nishpaksh Samachar
संजय चौराहे पर किसानों का धरना

उधर पथरिया के संजय चौराहे पर क्षेत्र के किसानो द्वारा इन्ही मांगो को लेकर चक्का जाम किया गया जिन्हें एसडीएम अभिषेक ठाकुर के आश्वासन के बाद खत्म कसर दिया गया।   

Nishpaksh Samachar
कृषि उपज मंडी में किसान से मारपीट

गौरतलब है कि पथरिया कृषि उपज मंडी में सोमवार दोपहर किसान और व्यापारियों के बीच झड़प हो गई। किसान ने उपज का कम दाम मिलने पर व्यापारियों से आपत्ति जाहिर की थी। इससे गुस्साए व्यापारियों ने किसान को पटक-पटक कर पीटा। यही नहीं, उसके मुंह पर लात भी बरसाईं। किसान घबराकर भाग निकला। मौके पर मौजूद किसानों ने इसका विरोध किया और बाद में थाने शिकायत करने पहुंचे।

Read also – कृषि उपज मंडी में किसान को व्यापारी ने मारी लातें 

बता दें कि पथरिया कृषि उपज मंडी में इटवा बुजुर्ग गांव के रहने वाले किसान रामकरन पटेल के साथ व्यापारी पारस जैन, चक्रेश जैन, नितिन जैन ने मारपीट की है। किसान यहां उपज लेकर आया था। मारपीट का वीडियो भी सामने आया है।

Read also – नदी-बांध से सिंचाई पर लगेगी रोक – प्रहलाद पटैल 

Related posts

सड़क दुर्घटना का शिकार दो आरक्षक की मौत, तीन घायल

Nishpaksh

जो भी योजना मुख्यमंत्री द्वारा लागू की जायेगी उसे हम जमीन तक उतारेंगे-राहुल सिंह

Nishpaksh

लोक सेवा केन्द्रों से दर्ज आवेदनो की हॉडकॉपी के अभाव में आवेदन निरस्त नहीं किये जायें-कलेक्टर चैतन्य

Nishpaksh

Leave a Comment