Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानी

MP: फसल की पूरी कीमत मांगने पर व्यापारियों ने किसान की कर दी पिटाई

Nishpaksh Samachar

दमोह – पथरिया कृषि उपज मंडी में सोमवार दोपहर किसान और व्यापारियों के बीच झड़प हो गई। किसान ने उपज का कम दाम मिलने पर व्यापारियों से आपत्ति जाहिर की थी। इससे गुस्साए व्यापारियों ने किसान को पटक-पटक कर पीटा। यही नहीं, उसके मुंह पर लात भी बरसाईं। किसान घबराकर भाग निकला। मौके पर मौजूद किसानों ने इसका विरोध किया और थाने शिकायत करने पहुंचे। जहां पर उन्होने कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार, पथरिया कृषि उपज मंडी में इटवा बुजुर्ग गांव के रहने वाले किसान रामकरन पटेल के साथ व्यापारी पारस जैन, चक्रेश जैन, नितिन जैन ने मारपीट की है। किसान यहां उपज लेकर आया था। मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में व्यापारी किसान को जमीन पर पटक कर पीट रहे हैं। उसके मुंह में लात भी मार रहे हैं।

विवाद उपज की कीमत कम लगाने को लेकर हुआ। व्यापारी ने उपज का दाम कम लगाया, तो किसान ने विरोध किया। इस पर गुस्साए व्यापारी ने साथियों को बुला लिया। तीनों ने किसान को पकड़ा और सड़क पर ही पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान मंडी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस की मौजूदगी न होने से गुस्साये किसान कार्रवाई की मांग करते हुए थाने पर जमा हो गए। पीड़ित किसान का नाम रामकरण पटेल बताया जा रहा हैं।

एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
एसपी डीआर तेनीवार का कहना है पथरिया कृषि उपज मंडी का वीडियो सामने आया है। थाना प्रभारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। फिलहाल पीड़ित पक्ष की तरफ से मामला दर्ज नहीं कराया गया है।

Related posts

बुंदेलखंड: केंद्रीय मंत्री के लोकसभा क्षेत्र का हाल, नाले के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हुए ग्रामीण

Nishpaksh

भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी फेल?

Nishpaksh

उत्तराखंड के ‘धंसते शहर’ में घर गिरने के डर से ठंडी रात में बाहर रहने को मजबूर लोग

Nishpaksh

Leave a Comment