Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित केंद्रीय राज्यमंत्री और प्रदेश के परिवहन मंत्री ने दमोह में हुए हादसे में 4 अनमोल जिंदगियों के असमय निधन पर किया गहन शोक व्यक्त

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
घायलों के बेहतर उपचार और पीड़ित परिवार को उचित सहायता प्रदान करने के दिए निर्देश

दमोह – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह जिले के बटियागढ़ थाना के अंजनी बैलखेड़ी में हुए हादसे में 4 अनमोल जिंदगियों के असमय निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति व परिजनों को यह शोक सहन करने का संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। साथ ही घायलों के बेहतर उपचार और पीड़ित परिवार को उचित सहायता प्रदान के निर्देश दिये हैं।

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटैल ने भी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जिले में हुई हृदय विदारक घटना पर गहन दुख: व्यक्त किया और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य द्वारा हादसे में मृतकों के परिजनों को 25 हजार रूपये की सहायता उनके परिजन अहिरवार को रेड क्रास से स्वीकृत की गई हैं। अंत्येष्ठी सहायता के तहत 5-5 हजार रूपये दिए गये हैं। एसडीएम पथरिया अभिषेक ठाकुर ने बताया दुर्घटना में मृतकों के दुर्घटना सहायता योजना तहत प्रकरण तैयार कर लिए गये, योजना तहत सहायता राशि प्रदान की जायेगी।

दमोह में शुक्रवार रात गिट्‌टी से भरा एक ट्रॉला कच्चे घर पर पलट गया। हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई। ट्रॉला सवार एक व्यक्ति की भी मौत हुई है। बच्चों के माता-पिता की हालत गंभीर है। हादसे में यह बात सामने आई है कि माता-पिता जाग रहे थे, इसलिए जैसे-तैसे लोगों की मदद से बाहर आ गए। वहीं, बच्चे सो रहे थे, ऐसे में वे कोई हरकत नहीं कर पाए। करीब डेढ़ से 2 घंटे तक गिट्‌टी में दबे रहने से उनका दम घुट गया।

Related posts

राष्ट्रपति को जबेरा आने का न्यौता

Nishpaksh

शहर में चौराहों चौराहों पर बिक रहे माँस मटन की दुकानें बंद हों

Nishpaksh

MP: जबलपुर के निजी हॉस्पिटल आग हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत, CM शिवराज ने जताया दुख

Nishpaksh

Leave a Comment