Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

ग्वालियर: केंद्र के नए कृषि कानून के तहत व्यापारी पर मुकदमा दर्ज

Case filed against businessman under new agriculture law in Gwalior

ग्वालियर- एक तरफ देश में किसान केंद्र सरकार के लाए गए नए कृषि कानून के खिलाफ आवाज दिनों दिन बुलंद करते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के ग्वालियार में केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के तहत व्यापारी पर राज्य में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। ग्वालियर के भीतरवार के किसानों का आरोप है की व्यापारी ने किसानों को धोखा दिया है। किसानों से उनका धान खरीदने के बाद व्यापारी उनके सारे पैसे खाकर भाग गया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए भीतरवार प्रशासन बुधवार को आरोपी व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करते हए मुकदमा दर्ज कर लिया है। भीतरवार प्रशासन के अनुसार व्यापारी ने जिन किसानों से धान खरीदी थी उन किसानों का भुगतान करने के लिए व्यापारी की जमीन को नीलाम किया जा चुका है और जल्द ही व्यापारी की बाकी की जमीन को भी नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

गौरतलब है की केंद्र सरकार ने हाल ही में कृषि कानूनों में संसोधन करते हुए राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ कृषि से जुड़े तीन महत्वपूर्ण कानूनों को पास कराया था। इन कानूनों का देश भर के किसान लगातार विरोध कर रहे हैं। किसानों को डर है की इन कानूनों के लागू हो जाने से खेती पूरी तरह उद्योगपतियों के हाथ में चली जाएगी और फिर व्यापारी अपनी मनमानी से किसानों की फसलों के दाम तय करेंगे।

Related posts

देश के 71 हजार युवाओं को पीएम मोदी की ओर से नौकरी का तोहफा, कहा- रोजगार मेला हमारे सुशासन की निशानी 

Admin

दीपावली पर्व अवसर पर मैजिक बॉक्स से परखी मिठाइयों की गुणवत्ता

Nishpaksh

स्टेशन परिसर में पैसेंजर्स को नसीब नहीं हो रहा है साफ पानी, गंदा पानी पीने को मजबूर

Nishpaksh

Leave a Comment