Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

ग्वालियर: केंद्र के नए कृषि कानून के तहत व्यापारी पर मुकदमा दर्ज

Case filed against businessman under new agriculture law in Gwalior

ग्वालियर- एक तरफ देश में किसान केंद्र सरकार के लाए गए नए कृषि कानून के खिलाफ आवाज दिनों दिन बुलंद करते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के ग्वालियार में केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के तहत व्यापारी पर राज्य में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। ग्वालियर के भीतरवार के किसानों का आरोप है की व्यापारी ने किसानों को धोखा दिया है। किसानों से उनका धान खरीदने के बाद व्यापारी उनके सारे पैसे खाकर भाग गया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए भीतरवार प्रशासन बुधवार को आरोपी व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करते हए मुकदमा दर्ज कर लिया है। भीतरवार प्रशासन के अनुसार व्यापारी ने जिन किसानों से धान खरीदी थी उन किसानों का भुगतान करने के लिए व्यापारी की जमीन को नीलाम किया जा चुका है और जल्द ही व्यापारी की बाकी की जमीन को भी नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

गौरतलब है की केंद्र सरकार ने हाल ही में कृषि कानूनों में संसोधन करते हुए राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ कृषि से जुड़े तीन महत्वपूर्ण कानूनों को पास कराया था। इन कानूनों का देश भर के किसान लगातार विरोध कर रहे हैं। किसानों को डर है की इन कानूनों के लागू हो जाने से खेती पूरी तरह उद्योगपतियों के हाथ में चली जाएगी और फिर व्यापारी अपनी मनमानी से किसानों की फसलों के दाम तय करेंगे।

Related posts

मलैया परिवार ने ग्रहण किया धर्मवीर चक्र

Nishpaksh

जो भी योजना मुख्यमंत्री द्वारा लागू की जायेगी उसे हम जमीन तक उतारेंगे-राहुल सिंह

Nishpaksh

पुल पर हो रहा अतिक्रमण: जिम्मेदार बेखबर

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment