Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख, उनकी पत्नी और बेटे की 290 करोड़ के संपत्ति जब्त

प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख दुर्गेश यादव, उसकी पत्नी सीमा यादव और बेटे अभिषेक यादव की कुल 290 करोड़ की संपत्तियों को शुक्रवार को जब्त कर लिया गया। इसके साथ साथ दुर्गेश यादव के पिता समाजवादी पार्टी के नेता जवाहर यादव की संपत्ति को भी जब्त किया गया। इस तरह अभी तक कुल मिलाकर प्रशासन द्वारा जवाहर यादव और उसके परिवार की कुल 416 करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है। इसे अभी तक की गोरखपुर जोन की इस तरह की यह सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  पुलिस टीम द्वारा तहसीलदार सदर की अगुवाई में शहर के खोराबार इलाके में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है । प्रशासन द्वारा शुक्रवार को कुल जमा दो अरब 89 करोड़, 65 लाख से अधिक की जमीन को जब्त किया गया है। डीएम के आदेश के बाद  टीम द्वारा शुक्रवार को ढोल नगाड़ा बजाकर जब्तीकरण की कार्रवाई की गयी । जब्ती की कार्रवाई के दौरान तहसीलदार सदर विकास सिंह, सीओ कैंट योगेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक खोराबार कल्याण सिंह सागर फोर्स के साथ मौके पर मौजूद थे।

इससे पहले प्रशासन द्वारा जवाहर यादव पर की जा रही इस कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी खुद सामने आ चुकी है। गौरतलब है की अभी कुछ दिनों पहले समाजवादी पार्टी की आठ सदस्यों की एक टीम जवाहर यादव के घर गई थी और टीम ने अपने स्तर से इस मामले की जांच करके मामले की रिपोर्ट सपा प्रमुख अखिलेश यादव को सौंपी थी। पुलिस ने दावा किया है कि गैंगेस्टर के खिलाफ चल रही जब्ती की कार्रवाई अभी आगे भी जारी रहेगी। जवाहर यादव, बेटे व बहू के नाम संपत्तियों को भी चिह्नित कर डीएम के आदेश पर कार्रवाई की गई है।

Related posts

मध्यम वर्ग के मुद्दों से वाकिफ: बजट से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Nishpaksh

नारद की नज़र- स्वास्थ्य मंत्री के दावे की खुल गई पोल.. जिला अस्पताल दमोह का ऑक्सीजन प्लान फेल..!

Nitin Kumar Choubey

MP विधानसभा: अध्यक्ष पद के लिए रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने भरा नामांकन, अध्यक्ष बनना तय

Nishpaksh

Leave a Comment