Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

MP विधानसभा: अध्यक्ष पद के लिए रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने भरा नामांकन, अध्यक्ष बनना तय

पिछले कई महीनों से खाली चल रहे मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने नामांकन भर दिया है। नामांकन भरने के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे.

भोपाल. रीवा के देवतालाब से 4 बार के विधायक गिरीश गौतम ने विधानसभा स्पीकर पद का नामांकन भर दिया है। वे रविवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ विधानसभा पहुंचे और नामांकर भरा नामांकन भरने के बाद गिरीश गौतम ने सदन में सबको साथ लेकर चलने को अपनी प्राथमिकता बताया।

नामांकिन दाखिल करने के समय मौजूद सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गिरीश गौतम के हाथों में विधानसभा संचालन का दायित्व होगा। और गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। विंध्य को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि विंध्य प्रदेश का एक महत्वपूर्ण अंग है, हमें विंध्य की जनता का स्नेह, प्यार और आशीर्वाद भरपूर मिलता रहा है। विधानसभा उपाध्यक्ष भी बीजेपी का होगा इस तरह की चर्चाएं भी सुनी जा रही हैं। अगर ऐसा होता है तो यह मध्य प्रदेश की विधानसभा के इतिहास में पहली बार होगा जब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही पद सत्ताधारी पार्टी के पास होंगे।

गिरीश गौतम पहली बार साल 2003 में रीवा की मनगवां विधानसभा विधायक चुने गए थे। आरक्षण के चलते उन्होंने अगला चुनाव देवतालाब से लड़ा और पार्टी को जीत दिलाई। गिरीश गौतम देवतालाब से लगातार 3 बार विधायक चुने गए।

Related posts

MP BREAKING: जबलपुर में बड़ा हादसा, कई लोगों की मौत की आशंका

Nishpaksh

डीआरडीओ ने सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल आकाश-एनजी का सफल परीक्षण किया

Nishpaksh

नौकरी सिर्फ रोजगार नहीं है, वह जीवन का एक बडा कर्तव्य है -केन्द्रीय राज्यमंत्री

Nishpaksh

Leave a Comment