Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय समाचार

MP विधानसभा: अध्यक्ष पद के लिए रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने भरा नामांकन, अध्यक्ष बनना तय

पिछले कई महीनों से खाली चल रहे मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने नामांकन भर दिया है। नामांकन भरने के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे.

भोपाल. रीवा के देवतालाब से 4 बार के विधायक गिरीश गौतम ने विधानसभा स्पीकर पद का नामांकन भर दिया है। वे रविवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ विधानसभा पहुंचे और नामांकर भरा नामांकन भरने के बाद गिरीश गौतम ने सदन में सबको साथ लेकर चलने को अपनी प्राथमिकता बताया।

नामांकिन दाखिल करने के समय मौजूद सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गिरीश गौतम के हाथों में विधानसभा संचालन का दायित्व होगा। और गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। विंध्य को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि विंध्य प्रदेश का एक महत्वपूर्ण अंग है, हमें विंध्य की जनता का स्नेह, प्यार और आशीर्वाद भरपूर मिलता रहा है। विधानसभा उपाध्यक्ष भी बीजेपी का होगा इस तरह की चर्चाएं भी सुनी जा रही हैं। अगर ऐसा होता है तो यह मध्य प्रदेश की विधानसभा के इतिहास में पहली बार होगा जब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही पद सत्ताधारी पार्टी के पास होंगे।

गिरीश गौतम पहली बार साल 2003 में रीवा की मनगवां विधानसभा विधायक चुने गए थे। आरक्षण के चलते उन्होंने अगला चुनाव देवतालाब से लड़ा और पार्टी को जीत दिलाई। गिरीश गौतम देवतालाब से लगातार 3 बार विधायक चुने गए।

Related posts

Covid effect- हमारी असावधानी कोरोना की तीसरी लहर को निमंत्रण देगी: मुख्यमंत्री चौहान

Nishpaksh

सिवनी: दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, सीएम ने शोक व्यक्त किया

Nishpaksh

गैंगरेप के झूठे केस में काटी 2 साल जेल: MP सरकार, पुलिस के खिलाफ 10 हजार करोड़ की क्षतिपूर्ति का दावा

Admin

Leave a Comment