Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
स्थानीय मुद्दा

मध्यप्रदेश: शीतलहर से मध्यप्रदेश ठिठुर रहा, इन जिलों में स्कूल के समय में बदलाव हुए

मध्यप्रदेश में हाल कड़ाके की ठंड पड रही है. शीतलहर से पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर रहा है. मंगलवार को भोपाल समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में बुधवार सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी लगभग 50 मीटर तक रही. कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए भोपाल सहित कई जिलों में स्कूल जाने के समय में बदलाव किया गया है। शिवपुरी में तो ठंड की वजह से 7 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। भोपाल में सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल और आंगनबाड़ी सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे।

ठंड की वजह से स्कूल समय में बदलाव 

लगातार बढती हुई ठंड को देखते हुए कई जिलों से जिला शिक्षा अधिकारियों ने शासन से मार्गदर्शन मांगा था। सागर में सुबह 9.30 बजे स्कूल लगेंगे। रीवा में पांचवी कक्षा तक के स्कूल सुबह 10.30 बजे से लगेंगे। भिंड में एक हफ्ते पहले ही स्कूल टाइम सुबह 10.30 बजे किया जा चुका है। सीधी में भी नर्सरी से 5वीं क्लास तक के स्कूल का समय सुबह 10 बजे कर दिया गया है। विदिशा में क्लास 5वीं तक के स्कूल सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। शिवपुरी कलेक्टर ने 4 से 7 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

5-6 जनवरी को मावठा गिर सकता है

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ग्वालियर, दमोह, जबलपुर, सागर, धार, गुना, रायसेन जिले में शीतल दिन रहा है। यहां दिन का तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री कम रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मध्य प्रदेश में जल्द ही मावठा गिर सकता है। 5-6 जनवरी को मावठा जबलपुर के रास्ते प्रदेश में आएगा। नर्मदापुरम,जबलपुर, बैतूल, सिवनी और आसपास के जिलों में आगामी दो दिनों में बारिश के आसार हैं।

Related posts

दो-दो बार लगा जुर्माना और हुई बेदखली की कार्रवाई, वर्षों बाद भी लाल बंदुओं से प्रशासन नहीं करा सका अपनी जमीन खाली

Nitin Kumar Choubey

स्कूल से गायब हुई युवती को दो महीने बाद पुलिस ने खोजा और 2500 रुपए का इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

Nishpaksh

ईसाई मिशनरियों के खिलाफ धर्मांतरण, मानव तस्करी के बाल आयोग के अध्यक्ष को मिले सबूत, दस पर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment