Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यप्रादेशिक

दमोह: ग्रामीणों की विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी के बाद प्रशासन ने कराया सड़क निर्माण

दमोह प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बोतराई से नेंगुवा तक सड़क मंजूर तक पिछले साल 2018-19 में पूर्ण हो गए, जिससे अब ग्राम के लोगों को बारिश में भी पानी सुलभ हो गया है। ग्रामीणजन सड़क बन जाने से अब खुशी जाहिर कर रहे हैं। अब बारिस में ग्रामीणों को परेशान नहीं किया जाएगा।

गांव के लोग कई सालों से प्रशासन सं सड़क निर्माण की मांग करते थे। जिस पर प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा था। इससे नाराज गांव के लोगों ने 2013 के विधानसभा चुनाव में प्रशासन को चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दे डाली। आखिरकार प्रशासन ने चुनाव के बाद गांव के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क को स्वीकृति दे दी लेकिन ग्रामीणों ने जश्न मना दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन के सामने मांग रखी की गांव में बनने वाली सड़क मुख्य मार्ग से गांव को जोड़ने वाली होनी चाहिए। आखिरकार प्रशासन को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजन के तहत पक्की सड़क बनानी पड़ी।

सड़क निर्माण के बाद ग्रामीणों ने बताया की गांव में पक्की सड़क बनने से हम लोगों को वर्षों पुरानी समस्या से निजात मिल गई है। गांव तक अब वाहन भी बड़े आसानी से पहुंचने लगे हैं जिससे गांव के लोग बहुत खुश हैं। जिले के ग्राम पंचायत नेंगुवा के लोगों को वर्षों से सड़क दंश झेलना पड़ रहा था, सड़क नहीं होने के कारण बारिश के समय कथा में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था। सड़क बनने से ग्रामीणों का यह सपना साकार हो गया।

Related posts

04 उर्वरक विक्रेताओं के सेंपल मिले अमानक, जिले में क्रय-विक्रय, भंडारण एवं स्थानांतरण पर रोक

Nishpaksh

EX MLA राहुल सिंह का दिया भवन गिराकर सामग्री को किया नीलाम, अजय टंडन ने की शिकायत

Nitin Kumar Choubey

नेहरू युवा केंद्र द्वारा विकासखंड स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न

Nishpaksh

Leave a Comment