Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिक

गणेश फैंस क्लब के सदस्य शिक्षक घनश्याम पहलवान ने स्कूली बच्चों को स्वयं के व्यय पर बांटी स्कूल ड्रेस

nishpaksh samachar

दमोह – यूं तो शासन के द्वारा स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म का वितरण किया जाता है। लेकिन अनेक लोग ऐसे हैं जो बच्चों को अपनी ओर से भी स्कूली ड्रेस प्रदान कर संतुष्टि प्राप्त करते हैं। उनका मानना है कि स्कूल में आने वाले बच्चों को जहां शासन के द्वारा स्कूली ड्रेस दी जा रही है। वहीं उनके सहयोग से भी उन्हें स्कूल ड्रेस मिले, जिससे वे स्कूल आने की ओर प्रेरित हो। ऐसा ही एक काम गणेश फैंस क्लब के एक सदस्य के द्वारा किया गया है। उन्होंने एक ग्राम के शासकीय माध्यमिक शाला के बच्चों को स्कूली ड्रेस वितरित की है।

अपनों की याद में बांटी स्कूली ड्रेस – पितृपक्ष के दौरान अपने पूर्वजों की याद में शासकीय माध्यमिक शाला घाट पिपरिया में शिक्षक घनश्याम अहिरवार घंसू पहलवान के द्वारा करीब 100 बच्चों को स्कूली ड्रेस का वितरण किया गया है। स्कूली बच्चों को यह स्कूल ड्रेस मिलने के बाद बच्चे जहां खुश नजर आए। तो वही उनके पालक भी स्कूल के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं। इस शिक्षक के द्वारा जो गणेश फैंस क्लब का सदस्य है और इस क्लब के माध्यम से अनेक सामाजिक गतिविधियों के कार्य करते रहते हैं। उनके द्वारा स्कूली बच्चों के लिए स्कूली ड्रेस देने का मन बनाया गया और स्वयं के व्यय पर स्कूली छात्र छात्राओं को ड्रेस का वितरण किया।

समाज सेवा करना शिक्षक का शौक – शिक्षक घनश्याम का कहना है कि लंबे अंतराल के बाद शासन के निर्देश पर अब शालाओं का संचालन किया जाने लगा है। ऐसे में अब स्कूल की ओर बच्चों का आना भी शुरू हो गया है। बच्चों को एक बार फिर स्कूल की ओर लाने के लिए प्रेरित करना उनका लक्ष्य है। यही कारण है कि उनके द्वारा स्वयं के व्यय पर बच्चों को स्कूली ड्रेस प्रदान करके उन्हें शिक्षा की ओर अग्रसर करने तथा स्कूल लाने के लिए यह कार्य किया गया है। शिक्षक घनश्याम का यह भी कहना है कि वे लगातार गणेश फैंस क्लब के माध्यम से शासकीय स्कूलों में तथा सामाजिक संस्थाओं में कार्य करते रहे हैं, और इसी तरह सेवाभावी कार्य करते रहेंगे।

Related posts

मध्यप्रदेश में कोहरा, शीतलहर के बाद अब पाला गिरने की आशंका, जारी हुए ये अलर्ट

Nishpaksh

बरसों इंतजार के बाद पाकिस्तान से रिहा हुआ बारेलाल

Nishpaksh

विदिशा जिले के गंज बसौदा में 40 से ज्यादा लोग पानी में गिरे

Nishpaksh

Leave a Comment