Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यक्राइमग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिक

विदिशा जिले के गंज बसौदा में 40 से ज्यादा लोग पानी में गिरे

विदिशा जिले के गंज बासौदा में कुए में बच्चे के गिरने सूचना पर पहुंची भीड़ से टूटी कुए की छत 40 से अधिक लोग पानी में गिरे

गंजबासौदा– ग्राम पंचायत मांहागोर के अंतर्गत आने वाले गांव लाल पठार में गुरूवार की रात करीब 9 बजे एक बड़ा हादसा हो गया। इस गांव में एक बच्चे की कुए में गिरने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उसे ढूंढने के लिए कुए की छत पर पहुंच गए। लोगों की संख्या अधिक होने के कारण कुए पर बनाई छत भरभरा कर गिर गई। जिसकी वजह से करीब 40 लोग कुए के पानी में गिर गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद 20 लोगों को बाहर निकाल लिया। उन्हें हल्की चोटें आई थीं। 5 लोग अस्पताल में भर्ती हुए है।

ग्राम पंचायत स्वरूपनगर के सरपंच अमरसिंह ने बताया कि गांव लाल पठार का आधा हिस्सा उनकी पंचायत में भी आता है। गुरूवार की रात को पानी भरने के लिए गया एक बच्चा कुए में गिर गया था। ग्रामीणों को जब इसकी सूचना मिली तो करीब 50 से अधिक लोग उसे निकालने के लिए कुए पर जा पहुंचे।

अमरसिंह के मुताबिक इस कुए पर लोहे की गाटर डालकर सीमेंट की छत डाल दी थी। इस कुए में सिर्फ बीच का हिस्सा खुला रहता था। बच्चे को खोजने पहुंचे लोग गाटर की इस छत पर चढ़ गए। भीड़ के दबाव के कारण दोनों तरफ की छत कुए में गिर गई। इसके चलते छत पर खड़े लोग भी कुए के पानी में जा गिरे। सरपंच के मुताबिक यह कुआ करीब 30 फिट गहरा है। जिसमें करीब 20 फिट तक पानी भरा हुआ था।

घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीणों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कुए में तैरते दिख रहे 20 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। उन्हें हल्की चोटें आई हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा कुए से पानी खाली कराया जा रहा है। कलेक्टर पंकज जैन एसपी विनायक बर्मा मौके पर पहुंच गए है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बचाव के लिए भोपाल से भेजी एसडीआरएफ की टीम। सीएम के निर्देश पर मंत्री विश्वास सारंग घटना स्थल के लिए रवाना हुए।

घटनास्थल पर बड़ा हादसा टला
घटनास्थल पर रेस्क्यू करते समय क्षतिग्रस्त हुए कुएं की दीवार फिसलने से एसडीआरएफ की टीम के 3 जवान एवं एक नपा कर्मी कुएं में गिर गए उन्हें तत्काल सुरक्षित निकाला गया।

Related posts

क्षेत्र में नशे का बढ़ता ग्राफ, चोरी छिपे मिलने वाला नशा, धड़ल्ले से उगाया जा रहा खेतों में

Nishpaksh

अवैध वसूली की शिकायतों पर कार्रवाई करने वाले अधिकारी पर 50 हजार रुपए लेकर काम नहीं करने का आरोप

Nishpaksh

10 साल शौचालय में रहीं जूही देश के लिए जीतीं.. अब मिली सरकारी नौकरी

Nishpaksh

Leave a Comment