Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

बस स्टेण्ड की ओर बनेगा जिला अस्पताल का नया गेट, केन्द्रीय राज्यमंत्री ने दिये निर्देश

nishpaksh samachar
  • जल जीवन मिशन के तहत कार्य तय समय-सीमा में पूर्ण हो और सड़कों का निर्माण-सुधार भी हो
  • एक जिला एक उत्पाद योजना में चना-दाल के चयन की दी गई जानकारी
  • निदेश-सर्वे में गंभीरता बरतें पात्र व्यक्ति न छूटें
  • 20 जनवरी से महाविद्यालयों में कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ नियमित चलेगी
  • जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में लिए गये अहम निर्णय

दमोह : जिले के उन सभी जलाशयों जहां सुधार की आवश्यकता है, प्रस्ताव तैयार कर करायें जायें। सीपेज वाले जलाशयों के सुधार हेतु कार्रवाई की जायें। इस आशय के निर्देश केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री तथा सांसद प्रहलाद पटैल ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में दिये। उन्होंने जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की सुदृण व्यवस्था के लिए जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही नये वर्ष की शुभकानाएं भी दी। बैठक में जिले के महाविद्यालयों में कक्षाएं 20 जनवरी से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ नियमित चलाये जाने का निर्णय भी लिया गया।

केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल ने जल-जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यो की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा पाईप की उपलब्धता के साथ कार्य रेगुलर चले और तय समय-सीमा में कार्य सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने कहा पाईप लाईन डालने के बाद सड़कों का निर्माण सुनिश्चित किया जायें और आगामी बैठक में सड़कों के सुधार-निर्माण की जानकारी रखी जायें। यह निर्देश जल निगम और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को देते हुए कहा लापरवाही पर होगी वैधानिक कार्रवाई। श्री पटैल ने दमोह में हाऊसिंग बोर्ड के द्वारा आवंटित भवनों में पानी की व्यवस्था टाईमलाइन तय कर कराई जायें।

यह भी पढ़ें -: रोजगार अवसर मेले (प्लेसमेंट ड्राइव) का दमोह में आयोजन

केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल ने जिला अस्पताल में बस स्टेण्ड साइड का गेट बनवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा जिले में पदस्थ अधिकारी अनुभवी है, अपने अनुभवों से जिले के विकास के लिए और बेहतर कार्य करें। श्री पटैल ने कहा अधिकारी सर्वे कार्यो में गंभीरता बरतें कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न पायें। उन्होंने कहा मामला चाहे पी.एम. आवास का हो या अन्य मामलो का। बैठक में सिंग्रामपुर-माला-बनवार सड़क के 2 किलो मीटर शेष कार्य की चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें -: वृद्ध की पीड़ा समझ मंत्री ने स्वयं धकेला ठेला 

कलेक्टर तरूण राठी ने बैठक में बताया कि जिले का एक जिला एक उत्पाद योजना में चना-दाल का चयन किया गया है। उन्होंने बताया 02 लाख मैट्रिक टन चना दाल तैयार हो रही है, यहां 40 दाल मिल है। जिला स्तरीय समिति की बैठक जनप्रतिनिधियों-उद्योगपतियों के साथ की गई है। राज्यमंत्री श्री पटैल ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा यहां की दाल का स्वाद भी अच्छा है।

यह भी पढ़ें -: राम मंदिर अपनी दिव्यता एवं भव्यता के साथ स्थापित होगा-मंत्री प्रहलाद पटैल

बैठक में कोविड-19 वेक्सीनेशन की तैयारियों की पूरी जानकारी दी गई। बताया गया गाईड लाईन अनुसार प्रशिक्षण दिया जा चुका है। राज्यमंत्री ने कहा टीकाकरण की समुचित व्यवस्थाएं बेहतर सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होंने कहा हमें वेक्सीन डिलेवरी सिस्टम को मजबूत करना होगा, इस बात पर विशेष ध्यान दिया जायें। श्री पटैल ने कहा 2021 सभी के लिए सुखद है, वेक्सीन के निकट पहुंच गये है।

यह भी पढ़ें -: मलैया परिवार ने ग्रहण किया धर्मवीर चक्र 

आयोजित इस बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर तरूण राठी ने बैठक में रखे गये एजेंडा की जानकारी दी। साथ ही गत दिवस बैठक का पालन प्रतिवेदन रखा।इस आयोजित बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल, विधायक पीएल तंतुवाय, विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी, सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी, पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान सहित अन्य अधिकारी और सम्मानीय सदस्य मौजूद रहे।

Related posts

जिला अस्पताल में प्रोफेशनल मैनेजमेंट नहीं दिखाई दिया– हेल्थ कमिश्नर

Nishpaksh

अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ लामबंद हुआ प्रेस क्लब, कलेक्टर को सुनाई समस्या, सौंपा ज्ञापन

Nishpaksh

आईएनएस तबर ने फ्रांसीसी नौसेना के साथ समुद्री साझेदारी अभ्यास पूरा किया

Nishpaksh

Leave a Comment